अमेरिका ने पाक को चेताया: परमाणु हमले की धमकी न दे पाक!

पाकिस्तान द्वारा लगातार भारत को दी जा रही परमाणु हमले की धमकियों पर अमेरिका ने कड़ा रुख अपनाते हुए चेतावनी दी है। अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि परमाणु हमले की धमकी पर अमेरिका की आपत्ति के बारे में पाकिस्तान को स्पष्ट कर दिया गया है। हालांकि अधिकारी ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि पाकिस्तान को यह संदेश किस स्तर पर भेजा गया है।


हमसे फेसबुक पर भी जुडें!


पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ उरी हमले के बाद बढ़े तनाव के बीच पिछले 15 दिनों में दो बार भारत के खिलाफ परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने की धमकी दे चुके हैं। भारत को परमाणु हमले की धमकी पर पाक से नाखुश अमेरिका ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान द्वारा दी गई परमाणु हमले की धमकियों पर कड़ी आपत्ति जताई है।

आसिफ ने हाल ही में एक पाकिस्तानी समाचार चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा था कि यदि भारत हमसे युद्ध करने की कोशिश करता है तो हम उसे नष्ट कर देंगे। पाकिस्तान की सेना भारत के किसी भी दुस्साहस का उत्तर देने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा था कि हमने परमाणु हथियार दिखाने के लिए नहीं रखे हैं। यदि ऐसी स्थिति पैदा होती है तो हम इसका इस्तेमाल करेंगे और भारत को नष्ट कर देंगे। इस बयान को अमेरिका ने गैर जिम्मेदाराना बताया है।

पढ़ें: भारत-पाक के बीच तनाव पर चीन ने जताई चिंता, दी ये सलाह

अधिकारी ने कहा कि अमेरिका सामूहिक विनाश करने वाले इन हथियारों की सुरक्षा पर करीब से नजर रख रहा है। उन्होंने कहा है कि इन हथियारों की सुरक्षा हमेशा हमारी चिंता का विषय रहा है।

इस बीच रक्षा मंत्रालय के उप प्रवक्ता मार्क टोनर ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि परमाणु सक्षम देशों की कि यह बहुत स्पष्ट जिम्मेदारी है कि वह परमाणु हथियारों एवं मिसाइल क्षमताओं को लेकर संयम बरतें। इस बीच अमेरिका ने भारत एवं पाकिस्तान से अपील की कि वह उरी आतंकवादी हमले के बाद बढ़े तनाव को कम करने के लिए कदम उठाएं।