इस बिजनेसमैन ने अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस में दिया घर और मकान

सूरत. जानी मानी हरेकृष्णा एक्सपोर्ट्स ने एक बार फिर अपने कर्मचारियों को दिवाली बोनस में कार और मकान का तोहफा देने की घोषणा की है. सवजीभाई धोलकिया नाम के इस व्यापारी की खुद की हीरा और टेक्सटाईल की इंडस्ट्रीज हैं, और तकरीबन 5500 से ज्यादा कर्मचारी यहां काम करते हैं.
पिछले साल की तरह इस साल भी सूरत के इस अरबपति हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया ने दिवाली बोनस के तौर पर अपने 400 कर्मचारियों को फ्लैट और 1260 कर्मचारियों को कार के रूप में उपहार भेंट किया है. इसके अलावा 56 कर्मचारियों को आभूषण दिए गए.
इस बार भी कुल मिला कर करीब 51 करोड़ रुपए का खर्च आएगा. कंपनी ने पिछली बार भी बोनस के तौर पर 491 फियेट कार और 200 मकान तथा आभूषण बांटे थे. इस पर करीब 50 करोड़ का खर्च आया था.
बता दें कि ढोलकिया गुजरात के अमरेली जिला के दुधाला गांव के रहने वाले हैं और 6 हजार करोड़ के मालिक हैं और उनका बिजनेस 71 देशों में फैला हुआ है. एक किसान के परिवार से ताल्लुक रखने वाले ढोलकिया 13 साल की उम्र में गुजरात के अमरेली शहर से सूरत आए थे.
चौथी क्लास तक पढ़े सवजी के चाचा पहले से ही सूरत में हीरे का व्यापार करते थे, सवजी ने यहां आकर उनके साथ काम शुरू कर दिया. 1984 में तीनों भाईयों ने खुद का डायमंड बिजनेस शुरू किया. सालों के संघर्ष के बाद 1991 में उन्होंने हरिकृष्णा एक्सपोर्ट्स की स्थापना की.