पाक के सेना प्रमुख ने भारत पर लगाया संघषर्विराम उल्लंघन का आरोप

इस्लामाबाद: अभी हाल ही में पाकिस्तान के सेना प्रमुख का पदभार ग्रहण करने वाले कमर जावेद बाजवा ने भी कश्मीर राग अलापना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को उन्होंने अपने सैनिकों को डटकर भारत का मुकाबला करने के लिए कहा। बाजवा ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत के हमलों का पूरी ताकत से जवाब दें।

शुक्रवार को बाजवा ने नियंत्रण रेखा के पास फॉरवर्ड पोस्ट और 10 कार्प्स रावलपिंडी का दौरा किया। अपने इसी दौरे के दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के हर उल्लंघन का सबसे असरदार तरीके से पूरी ताकत से जवाब दिया जाना चाहिए। वहीं सेना ने बाजवा को भारतीय सैनिकों के साथ बढते तनाव और पाकिस्तान की सुरक्षा नीति से अवगत कराया।

सेना प्रमुख ने अपनी सेना के सामने कश्मीर मुद्दा उठाते हुए कहा कि भारत कश्मीर में लोगों पर हो रहे अत्याचार से ध्यान हटाने के लिए आक्रामक रुख अपना रहा है। उन्होंने कहा कि स्थायी क्षेत्रीय शांति हासिल करने कश्मीर मुद्दे का हल कश्मीरी जनता की महत्वाकांक्षाओं को ध्यान में रखते हुए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुरूप सुलझाया जाएगा।

आपको बता दें कि सेना प्रमुख का पदभार संभालने के बाद से यह पहला मौका है जब बाजवा ने कश्मीर मुद्दे सार्वजनिक रूप से बयान दिया है। अपने इस बयान में बाजवा ने नियंत्रण रेखा पर भारत पर बिना उकसावे के गोलीबारी करने का आरोप लगाया और पाकिस्तानी सेना की तारीफ करते हुए कहा कि करारा जवाब दे रहे हैं।