बजाज के सीएमडी शेखर बजाज के घर लगी आग, परिवार सुरक्षित, 2 की मौत

मुंबई: मुंबई में कफ पैरेड इलाके के मेकर टावर में बजाज परिवार के सीएमडी शेखर बजाज के घर में आज सुबह आग लग गई. हालांकि इस हादसे में उनके परिवारजन सुरक्षित हैं. लेकिन हादसे में उनके दो नौकरों की मौत हो गई है.

आग आज सुबह करीब सुबह 6.30 बजे लगी थी. साउथ मुंबई के मेकर टावर में लगी आग को बुझाने के लिए आठ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. फिलहाल दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. बताया जा रहा है कि आग इमारत की 20वीं मंजिल पर लगी थी. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है.

चीफ फायर ऑफिसर पी रहंगदाले ने बताया कि आग लगने की वजह का पता अब नहीं चल पाया है.  उन्होंने, “हमारी पहली कोशिश होती है कि आग पर काबू कैसे पाया जाए. अफसोस की बात ये है कि जब तक हम लोग पहुंचे दो की मौत हो चुकी थी. बच्चों और महिलाओं समेत 11 लोगों बचाया गया है.”

इमारत में रहने वाली जानी मानी लेखिका शोभा डे ने कहा, ‘‘ दमकल कर्मियों ने शानदार काम किया. उन्होंने इसे कुशलता से संभाला और जल्दी काबू में कर लिया. यह बहुत बुरा हो सकता था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ दो लोगों की जान गई. यह सब के लिए आंखे खोलने वाला है. हर कोई जो मुंबई में उंची इमारतों में रहते हैं उसे खतरों के बारे में जागरूक होना जरूरी है.’’ दमकल कर्मियों ने कहा कि इमारत में रहने वालों को बाहर निकाल लिया गया है. आग लगने के कारण का अभी पता लगाना है. इस बीच, बीएमसी आयुक्त अजोय मेहता मौके पर पहुंचे और आग बुझाने की कार्रवाई और बचाव अभियान का जायजा लिया.