ट्विटर दिलाए बिग बाजार में मनचाहे भाव पर सामान

नई दिल्ली। अपने तय रेट पर अगर बिग बाजार से सामान खरीदने की इच्छा है तो ट्विटर का इस्तेमाल बढ़ा लें। कंपनी ने इस बार कुछ ऐसी ही घोषणा की है।
बिग बाजार और ईजीडे सहित कई रिटेल स्टोर्स चलाने वाला फ्यूचर ग्रुप सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए महीने में दो बार अपने कुछ प्रॉडक्ट्स पर डिस्काउंट ऑफर कर रहा है। यह डिस्काउंट कितना होगा, यह इस बात पर निर्भर करता है कि इसके अनाउंसमेंट को कितनी बार रीट्वीट किया जाता है।
हर दूसरे गुरुवार को योजना
ट्विटर पर शुरू किया गया फ्यूचर ग्रुप का अभियान हर दूसरे गुरुवार को चल रहा है। ग्रुप शाम छह बजे एक ब्रैंडेड सामान पर ऑफर लाता है। रात 10 बजे तक जितनी बार उसका अनाउंसमेंट रीट्वीट होता है, उसका दाम उतनी बार एक रुपये घटता है। जैसे ही उसकी कम-से-कम कीमत तय हो जाती है, वह सामान उस रेट पर दो दिन बाद शनिवार और रविवार को देशभर के बिग बाजार में सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध होता है।
दो बार मिली अच्छी सफलता
फ्यूचर ग्रुप इंडिया में ग्रुप हेड-डिजिटल पवन सारदा ने कहना है कि अब तक इसके दो राउंड हो चुके हैं और लोग इसको खूब पसंद कर रहे हैं। सारदा ने बताया कि डिस्काउंट अधिकतम रिटेल प्राइस नहीं, स्टोर में सामान की सेलिंग प्राइस पर दिया जाता है। हालांकि सामान पर कितना डिस्काउंट दिया जाएगा यह लिमिट कंपनी तय करती है।
403 रुपए में बिके लैपटाप बैग
दिसंबर में ऐसी पहली सेल में 1999 रुपये कीमत का लैपटॉप बैग बिग बाजार के स्टोर्स पर 999 रुपये में ऑफर किया गया था, जो शनिवार और रविवार को डिस्काउंट के साथ 403 रुपये में बेचा गया। बिग बाजार ने उन दो दिनों में 10,000 ऐसे बैग बेचे, जो हफ्ते के बाकी दिनों में सिर्फ 250 ही बिके थे। दूसरे ऑफर में युवाओं की भागीदारी ज्यादा थी क्योंकि इस बार डिस्काउंट ऑफर डेनिम जींस पर था। बिग बाजार में 1,399 रुपये सेलिंग प्राइस की जींस रीट्वीट्स के बाद डिस्काउंट के साथ 894 रुपये में बिकी।