केजरीवाल ने की मोदी की आलोचना, नोटबंदी को बताया सबसे बड़ा घोटाला

नई दिल्ली: नोटबंदी को लेकर एक बार फिर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया। केजरीवाल ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए इसे ‘बड़ा घोटाला’ करार दिया। एक रैली में केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी के कारण देश के ईमानदार लोग डेढ़ महीने से कतारों में खड़े हैं। कभी पैसा मिलता है, कभी मायूस होकर घर लौटना पड़ता है। अपना पैसा कैसे निकलेगा, इसको लेकर लोग चिंतित हैं। उनका रोजमर्रा का काम प्रभावित हो रहा है। उनके मौलिक अधिकारों का हनन हो रहा है, लेकिन वे बेबसी झेलने को विवश हैं।

नोटबंदी आठ हजार करोड़ का घोटाला

केजरीवाल ने यह भी कहा कि नोटबंदी के चलते व्यापार, उद्योग तथा आम आदमी बुरी तरफ प्रभावित है, किसान गंभीर समस्या से गुजर रहे हैं, मंडिया सुनसान पड़ी हुई हैं और देश की अर्थव्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है। आप संयोजक आगे कहते हैं कि अगर सचमुच यह भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान है, तो मैं मोदी जी का समर्थन करने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा। लेकिन जो कहा जा रहा है, उसमें रत्तीभर सच्चाई नहीं है। यह तो आठ हजार करोड़ का घोटाला है, जिस पर पर्दा डालने के लिए इतनी बड़ी साजिश रची गई, वह भी प्रधानमंत्री के स्तर पर। यह देश का दुर्भाग्य है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं यहां कोई राजनीतिक कारण से नहीं आया हूं। अगर मेरी दिलचस्पी केवल राजनीति में होती, तो यहां आने के बजाय पंजाब या गोवा जाता।” मुख्यमंत्री ने कहा, “लोगों को जागरूक करने के लिए मैं पूरे देश का दौरा कर रहा हूं तथा नोटबंदी की सच्चाई से उन्हें अवगत कराऊंगा। और केवल इसी कारण से मैं जयपुर आया हूं। उन्होंने मांग की कि सभी राजनीतिक पार्टियों के खातों तथा बीते पांच वर्षो के दौरान हुए सभी लेनदेन का ऑडिट कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *