रिश्ते हुए तार-तार, पैसों के लिए भाई ने कर दिया भाई का क़त्ल

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली खबर आ रही है। यहाँ रुपयों के लिए एक भाई ने भाई के खून कर दिया। बेंची गयी जमीन के मिले रुपये को लेकर हुए विवाद के दौरान दिनदहाड़े बड़े भाई ने छोटे भाई को कुल्हाड़ी से काट डाला। घटना को अंजाम दे आरोपी प्रयुक्त कुल्हाड़ी के साथ मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंचे एसपी ने घटना की जानकारी के बाद पुलिस को आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिये।

क्या है पूरा मामला

औंग थाना क्षेत्र के गोधरौली गांव की है। स्व. शिवशरन सिंह के तीन पुत्र राजेन्द्र सिंह(30), वीरेन्द्र व सुरेन्द्र गांव में अपनी मां सावित्री के साथ रहते हैं। शिवशरन की मृत्यु के बाद पत्नी सावित्री ने हाईवे किनारे स्थित अपनी साढ़े तीन बीघा जमीन किसी व्यक्ति को 60 लाख रुपये में बेंच दी थी। खरीदार द्वारा फिलहाल इकरारनामा करा आधा रुपया दिया गया है। इसी रुपये को लेकर राजेन्द्र सिंह अक्सर मां व भाइयों से लड़ाई करता था।

शराब का लती राजेन्द्र बुधवार दोपहर घर पहुंचा और मां सावित्री से अपने हिस्से के रुपये की मांग करने लगा। मना करने पर वह घर के अंदर तोड़फोड़ करने लगा। इसी बीच सबसे बड़ा भाई वीरेन्द्र मौके पहुंच गया और उसे समझाने लगा। इस पर दोनों में विवाद शुरू हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि आक्रोशित वीरेन्द्र ने छोटे भाई राजेन्द्र उर्फ ज्ञान बउवा को कुल्हाड़ी लेकर दौड़ा लिया। घर से भाग रहा राजेन्द्र थोड़ी ही दूर जाकर गिर गया तभी वीरेन्द्र ने ताबड़तोड़ उस पर कुल्हाड़ी से कई वार कर दिये, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

घटना को अंजाम दे वीरेन्द्र हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी सहित मौके से फरार हो गया। सूचना पर एसपी बलिकरन सिंह यादव मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिये। थानाध्यक्ष संजय यादव ने मां सावित्री की तहरीर पर आरोपी वीरेन्द्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।