संत नहीं आवारा आदमी है साक्षी महाराज, इसे गुंडा एक्ट के तहत जेल भेज देना चाहिए: लालू

पटना। भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज अपने विवादित बयानों के कारण हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। अभी हाल ही में उन्होंने मेरठ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जनसंख्या बढ़ोतरी पर बोलते हुए एक विशेष समुदाय पर निशाना साधा था। जिसकी देश भर में आलोचना भी हो रही है।

साक्षी महाराज को गुंडा एक्ट के तहत जेल भेज देना चाहिए

अब साक्षी महाराज के दिए गए इस विवादित बयान पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने पलटवार किया है। लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि साक्षी महाराज को गुंडा ऐक्ट के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज देना चाहिए। लालू ने आगे कहा कि साक्षी महाराज हमेशा ही सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने का काम करते हैं। राजद प्रमुख ने आगे कहा कि साक्षी महाराज कोई संत नहीं बल्कि एक बुरा और आवारा आदमी है और इसका गिरफ्तार होना जरूरी है।

साक्षी महाराज ने दिया था विवादित बयान

साक्षी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि जनसंख्या में बढ़ोतरी उस समुदाय की वजह से हो रही है, जिसमें चार पत्नियां रखी जाती हैं और 40 बच्चे पैदा किए जाते हैं। सीधे तौर पर मुस्लिम समुदाय का नाम नहीं लेते हुए उन्होंने कहा, ‘जनसंख्या में बढ़ोतरी हिंदुओं की वजह से नहीं हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा, ‘माताएं केवल बच्चे पैदा करने की मशीनें नहीं हैं, हिंदू हो या मुस्लिम सभी माताओं का सम्मान किया जाना चाहिए।’

इस विवादित बयान को लेकर साक्षी महाराज के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है। आइपीसी की धारा 298 और अन्य के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, चुनाव आयोग ने बयान को लेकर मेरठ के जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय के मुताबिक आयोग ने साक्षी महाराज के विवादास्पद बयान को लेकर रिपोर्ट तलब की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *