राहुल गांधी आज शाम महाराष्ट्र में करेंगे प्रवेश, कांग्रेस कमेटी ने किए व्यापक इंतजाम

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के 61वें दिन की शुरूआत तेलंगाना के कामारेड्डी से की। दक्षिणी राज्यों में पैदल मार्च पूरा होने के बाद, पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा सोमवार को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी।

यात्रा पहले ही केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और तेलंगाना के कुछ हिस्सों को कवर कर चुकी है। अब राहुल गांधी सोमवार शाम महाराष्ट्र में नांदेड़ जिले के देगलूर के मदनूर नाका में प्रवेश करेंगे।

महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी ने व्यापक इंतजाम किए हैं। वे महाराष्ट्र में भी बड़े पैमाने पर सफलता पाने की कोशिश कर रहे हैं। राहुल गांधी और कांग्रेस के अन्य नेता रात करीब 10 बजे मशाल के साथ मार्च की शुरुआत करेंगे।

8 नवंबर को यात्रा में शामिल होंगे शरद पवार

राज्य में अपनी 14 दिनों की यात्रा के दौरान, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों के माध्यम से 381 किमी चलेंगे। बड़े पैमाने पर पहुंच के लिए, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार 8 नवंबर को यात्रा में शामिल होंगे। पवार केवल एक मील से भी कम चल पाएंगे क्योंकि उनका मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी यात्रा

7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा अपने 3,570 किलोमीटर के मार्च में 2,355 किलोमीटर की और दूरी तय करेगी। यह अगले साल कश्मीर में खत्म होगा। यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा पैदल सबसे लंबा मार्च है।

विभिन्न राजनीतिक दलों ने दिया भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन

वहीं भारत जोड़ो यात्रा को देश भर के विभिन्न राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों का समर्थन मिल रहा है। महाराष्ट्र में भी, राकांपा और शिवसेना (ठाकरे गुट) ने इसके महत्व को जोड़ते हुए यात्रा में भाग लेने के लिए सहमति व्यक्त की है।

Pmc Publish

Learn More →