मेडिकल साइंस में पहली बार हुआ, सर्जरी को दौरान महिला के पेट से निकला बेलन

हल्‍द्वानी। मेडिकल साइंस में पहली बार किसी महिला के पेट से बेलन निकाला गया है। उत्तराखंड में हल्द्वानी स्थित सरकारी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स ने ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट से 30 सेंटीमीटर (एक फीट) लंबा रोटी बनाने वाला लकड़ी का बेलन निकाला है। इस वक्त महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है और इस मामले में यौन हिंसा का आंशका जताई जा रही है।

महिला के पेट से बेलन निकलना संगीन मामला

मेडिकल साइंस में किसी के पेट से एक फीट लंबा बेलन निकालने की शायद यह पहली घटना है। नैनीताल जिले में हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में हॉस्पिटल के सर्जरी विभाग प्रमुख डॉक्‍टर केएस शाही ने महिला की पहचान गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि नेपाली मूल की इस महिला के साथ यौन हमले का मामला लगता है। मामला संदिग्ध होने के कारण पुलिस को जानकारी दे दी गई है।

डॉक्टर शाही के मुताबिक, महिला अभी जिंदगी और मौत से जूझ रही है। महिला के अभी भी बेहोशी की हालत में होने के कारण चिकित्सक अथवा पुलिस उससे कुछ पूछताछ नहीं कर पाएं हैं। उन्होंने बताया कि एक फीट लंबा बेलन किसी के पेट से निकालने की यह घटना शायद मेडिकल साइंस में पहली है। उन्होंने आशंका जताई कि बेलन को महिला के मल मार्ग से डाला गया होगा। महिला किराये के मकान में हल्द्वानी में ही अपने पति के साथ रहती है।

डॉक्टर शाही ने बताया कि तीन दिन पहले 40 वर्षीय महिला को पेट में दर्द की शिकायत के कारण भर्ती कराया गया था, लेकिन एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट के अनुसार, बड़ी आंत में गैस भरी हुई थी, जिस वजह से जब महिला का पेट खोला गया तो डॉक्‍टरों की टीम हैरान रह गई। उसके पेट में एक फीट लंबा बेलन पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *