#B’daySpecial : इतनी खामियों के बाद भी ऋतिक बन गए एशिया के सबसे सेक्सी पुरूष

मुंबई। बॉलीवुड के सुपरमैन ऋतिक रोशन का आज 43 साल के हो गए हैं। ऋतिक का जन्म 10 जनवरी 1974 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। ऋतिक इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘काबिल’ के प्रमोशन में जुटे हुए हैं। लेकिन आज अपने जन्मदिन पर वो कोई काम नहीं करेंगे बल्कि सारा टाइम अपनी फैमिली को देंगे।

 

ऋतिक रोशन ने ली काम से छुट्टी, आज परिवार संग मनाएंगे बर्थडे

ऋतिक ने अपने काम से छुट्टी ली है और आद सारा समय वो परिवार और बच्चों के साथ बिताने वाले हैं। अब ‘परिवार’ में उनकी तलाकशुदा पत्नी सुजैन ख़ान होंगी या नहीं यह तो उन्होंने नहीं बताया। लेकिन, हाल ही में तलाक़ के बाद भी ऋतिक एक्स वाइफ सुजैन और बच्चों के साथ छुट्टियां मनाते दिखाई दिए थे। इसके अलावा यह भी ख़बर है कि फॅमिली और बच्चों के अलावा आज ऋतिक ‘काबिल’ की टीम के साथ भी एक पार्टी करने वाले हैं। काबिल 25 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है।

कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

  • ऋतिक रोशन ने बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 2000 में फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से की थी। इससे पहले वे कई फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम कर चुके थे। 1980 में आई फिल्म ‘आशा’ बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ऋतिक की पहली फिल्म थी। उस वक्त उनकी उम्र महज 6 साल थी।
  • आज ऋतिक रोशन को एक बेहतरीन डांसर के रूप में जाना जाता है, लेकिन 21 साल की उम्र तक उन्हें डांस करने में मुश्किल होती थी। तब उन्होंने अपनी रीढ़ की हड्डी का इलाज कराया और आज वे डांस के मामले में सुपरस्टार हैं।
  • जब साल 2000 में वेलेन्टाइन डे वाले दिन उनके घर शादी के ऑफर्स का तांता लग गया। इस समय ऋतिक रोशन को लगभग 30 हजार मैरिज प्रपोजल अपने फैन्स की ओर से मिले थे।
  •  फिल्म ‘कोई मिल गया’ में जैसा कि दिखाया गया है ऋतिक के दाएं हाथ में दो अंगूठे है जिसे वह ज्यादातर फिल्मों में छिपाए रखते हैं।
  • ऋतिक बचपन में बोलते वक्त हकलाते थे जिसके चलते उनके बॉलीवुड करियर पर प्रभाव पड़ सकता था। हलांकि उन्होंने स्पीच थैरेपी के जरिए इसे ठीक कर लिया। आज भी वह इस थैरेपी को अपनाते है क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं वह फिर से हकलाने न लग जाए।
  • लंदन के एक अखबार ने ऑनलाइन सर्वेक्षण करवाया था और पूछा गया था कि सबसे सेक्सी पुरुष कौन है? एशिया मे सबसे ज्यादा वोट ऋतिक को मिले थे और उन्होंने खान तिकड़ी समेत सभी बॉलीवुड एक्टरों को पछाड़ दिया था।