Election 2017 : भाजपा ने गोवा और पंजाब चुनावों के उम्मीदवारों का किया ऐलान

नई दिल्ली। बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची बृहस्पतिवार को जारी कर दी है। पार्टी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार रात बैठक की और आज उनके नामों की घोषणा कर दी है।

बीजेपी

बीजेपी ने उम्मीदवारों की उम्मीद पर किया फैसला, जारी की सूची

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे साथ ही पार्टी के और भी वरिष्ठ नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया। पंजाब और गोवा में 4 फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं। पार्टी पंजाब में 23 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी बाकी बची सीटों पर सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरेंगे। पंजाब विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं जिनपर चुनाव होना है।

बीजेपी

साथ ही गोवा की 40 विधानसभा सीटों में अधिकतर सीटों पर पार्टी खुद चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें अपने सहयोगियों के लिए छोड़ सकती है। राजनीतिक दृष्टि से यूपी का चुनाव अहम माना जा रहा है। और बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए अभी भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं कर सकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी 15 जनवरी को बैठक कर यूपी में उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। पांचो राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना 11 मार्च को एक साथ होगी।