पटना में ओमिक्रॉन की एंट्री के पश्चात् सीएम नीतीश कुमार ने दिया यह बयान


पटना: बिहार की राजधानी पटना में ओमिक्रॉन की एंट्री के पश्चात् सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना का तीसरा दौर आरम्भ हो चुका है। इसके लिए सजग रहने की जरुरत है। नीतीश ने कहा कि ओमिक्रॉन के टेस्ट के लिए नमूनें यहां से दिल्ली भेजे जाते है तथा वहां से इसका टेस्ट कर रिपोर्ट आती है। अभी इस सिलसिले में एक मामला सामने आया है। 

साथ ही उन्होंने कहा कि टेस्ट के इंतजाम यहीं करने को लेकर अफसर के साथ चर्चा करेंगे, जिससे जल्द से जल्द टेस्ट की रिपोर्ट आ सके। कोरोना के केस पहले बहुत कम थे, 10 दिन पहले 50 से नीचे मामले थे। कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, विशेष रूप से पटना एवं गया में बाहर से आने वाले व्यक्तियों एवं उनके कांटेक्ट में आने की वजह से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। हमलोग निरंतर टेस्ट का आँकड़ा बढ़ा रहे हैं।

वही समाज सुधार अभियान पर विपक्ष द्वारा उठाए जा रहे प्रश्न पर सीएम नीतीश ने कहा कि समाज सुधार अभियान का काफी बड़ा इंपैक्ट है। इसमें कितने लोग सम्मिलित हो रहे हैं। कौन क्या बोलता है, इस पर ध्यान देने की जरुरत नहीं है। लोगों को नशा मुक्ति तथा बाल विवाह एवं दहेज प्रथा अन्मूलन को लेकर जागरुक कर रहे हैं। समाज में प्रेम तथा सौहार्र्द का वातावरण रहे। उन्होंने बताया कि हम लोगों ने समाज के उत्थान के लिए बहुत काम किया है। औरतों के उत्थान के लिए भी काम किया है। हमलोग जो अभियान चला रहे हैं उसमें बड़े आँकड़े में महिलाओं के साथ-साथ पुरुष भी रहते हैं। हम लोग अलग से मीटिंग कर कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी करते हैं। जो अभियान चल रहा है उसका जनता के बीच क्या असर है, हमारी मीडिया के लोगों से अपील है कि इसका आकलन कीजिए। कोई कुछ बोलता है, हम उसका नोटिस नहीं लेते हैं।