लाइफ में रहना चाहते है खुश तो इन आदतों वाले शख्‍स से कभी न करें शादी


हर इंसान में कोई न कोई कमी जरुर होती है लेकिन शादी के समय कई बातों का ध्यान रखना जरूरी है. शादी जिंदगी भर का रिश्‍ता होता है. इसलिए लाइफ पार्टनर का चुनाव बहुत सोच समझ कर करना चाहिए. अगर आप भी अपने बॉयफ्रेंड (Boyfriend) या किसी जान-पहचान के किसी व्यक्ति के साथ शादी के बंधन में बंधने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उसकी कुछ आदतों पर गौर जरूर करें. ये आदतें आपको संकेत देती हैं कि शादी के आप उनके साथ खुश नहीं रह सकती.

वादे से मुकरने वाला- अगर वो बहुत सारे वादे करता है लेकिन उन पर कभी नहीं टिकता है, तो समय आ गया है कि आप इस आदमी के बारे में फिर से सोचें. एक या दो बार माफ किया जा सकता है लेकिन ये हर बार मुमकिन नहीं है. ऐसे लोग सिर्फ दूसरों को बेवकूफ बनाते हैं.

कंट्रोल करने वाला- ये खाओ, वो पहनो, यहां जाओ, वहां ना जाओ. इस तरह के सवाल और तरीके शुरू में अच्छे लगते हैं. हालांकि, लंबे समय में आप उन्हें घुटन महसूस करेंगे. अगर वह आपको कंट्रोल करने की कोशिश करता है, तो आप ऐसे आदमी के साथ लंबे समय तक नहीं रह सकती हैं. 

अहमियत ना देने वाला- रिश्तों में पार्टनर को अहमियत देना बहुत जरूरी है. इसके बिना रिलेशनशिप (Relationship) की गाड़ी नहीं चल सकती. अगर आपका पार्टनर (Partner) आपको प्राथमिकता नहीं देता है तो ऐसे रिश्ते से बाहर ही हो जाना ठीक है. ऐसे इंसान के साथ शादी तो भूलकर भी ना करें.

माफी मांगने के बाद फिर वही गलती करना- अगर वो बार-बार एक ही गलती करता है और सॉरी (Sorry) बोलता है तो आपको इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. माफी एक भावना है जिसे महसूस किया जाना चाहिए और वही गलती दोहराने से बचना चाहिए. अगर आपका बॉयफ्रेंड ऐसा अक्सर करता है, तो आपको उनके साथ रिलेशनशिप आगे बढ़ाने पर फिर से सोचना चाहिए.