12वीं पास युवाओं के लिए CISF में निकली भर्ती, तुरंत करे अप्लाई

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्‍योरिटी फोर्स (CISF) ने हेड कांस्‍टेबल के खाली 249 पदों पर योग्‍य कैंडिडेट्स की वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. यह वेकेंसी स्पोर्ट्स कोटे के तहत की जानी है. जो कैंडिडेट्स इस वेकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे सीआईएसएफ के ऑफिशियल पोर्टल cisf.gov.in पर विजिट कर नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं तथा पूरी जानकारी के साथ आवेदन कर सकते हैं. जारी पदों में से 181 पुरुष कैंडिडेट्स के लिए हैं जबकि 68 महिला कैंडिडेट्स के लिए हैं. 

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 1 जनवरी 2022
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 31 मार्च 2022

शैक्षणिक योग्यता:-
आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्‍यताप्राप्‍त बोर्ड से 12वीं पास होना आवश्यक है. इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स के पास आवश्यक स्‍पोर्ट्स सर्टिफिकेट होना भी आवश्यक है. नियुक्ति के चुने गए कैंडिडेट्स भारत के बाहर भी सेवा देने के लिए उत्‍तरदायी होंगे. निर्धारित योग्‍यताओं की विस्‍तृत जानकारी नोटिफिकेशन में उपलब्ध है.

वेतनमान:-
हेड कांस्‍टेबल जीडी के पदों के लिए कैंडिडेट्स को 25,500 से 81,100 रुपये तक के वेतनमान पर नौकरी पर रखा जाएगा. इसके अलावा अन्‍य केंद्र सरकार के भत्‍ते भी देय होंगे.

आयु सीमा:-
अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स का जन्‍म 02 अगस्‍त 1998 के बाद तथा 01 अगस्‍त 2003 के अंदर होना आवश्यक है. आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को आयुसीमा में छूट भी दी जाएगी. कैंडिडेट्स को भर्ती के लिए शारिरिक परीक्षा से भी गुजरना होगा.