MP के इस गांव में कोरोना से किसी की नही हुई मौत तो लोगो ने खुशी में किया ये काम


मध्य प्रदेश के एक गांव में कोविड-19 की वजह से एक भी मौत नहीं हुई तो करीब 90 से ज्यादा गांव वालों ने खुशी की वजह से अपने सिर मुंडवा लिए। मामला नीमच जिले का है। बताया जा रहा है कि इस दौरान मंदिर में एक सामूहिक दावत का भी आयोजन किया गया था। इसी दौरान इन लोगों ने अपना सिर मुंडवा लिया। जानकारी के मुताबिक इस गांव के लोगों ने मन्नत मांगी थी कि साल 2021 में कोविड-19 की वजह से किसी की मौत ना हो। 

गांव में ऐसा ही हुआ और इस संक्रमण की वजह से किसी की जान नहीं गई। इसी खुशी में शुक्रवार को मन्नत पूरी होने पर गांव के लोग देवनारायण मंदिर में जुटे थे। गांव के लोगों के अलावा इस खास आयोजन में देवरी ख्वासा गांव की महिलाओं ने भी हिस्सा लिया था। यह गांव भोपाल से करीब 400 किलोमीटर दूर है। मंदिर में पूजा-पाठ के दौरान महिलाओं ने धार्मिक धुन पर नृत्य भी किये।

इस गांव के रहने वाले एक शख्स अंबालाल पाटिदार ने बताया कि जब कोरोना अपने पूर पीक पर था तब करीब 25-30 गांव वाले इससे संक्रमित हो गए थे। उस वक्त लोगों ने इस मंदिर में मन्नत मांगी थी कि अगर कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई तब वो इसी मंदिर में आकर अपना सिर मुंडवा लेंगे। 

गांव के ही एक अन्य शख्स अमित गुर्जर ने कहा, ‘मन्नत पूरी होने के बाद 90 गांव वालों ने सिर मुंडवा लिया है और एक दावत का आयोजन भी हुआ। हम भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं कि उन्होंने एक भी मौत नहीं होने दी। 2500 की आबादी वाले इस गांव में कोरोना ने जब दस्तक दी थी तब कई लोग गंभीर रूप से बीमार भी पड़े थे।