सिद्धू के साथ काम करने पर सीएम चन्नी ने दिया ये बयान

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को कहा कि वह कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ काम करने और पार्टी के लिए कोई भी ‘त्याग’ करने के लिए तैयार हैं। मुख्यमंत्री की यह टिप्पणी उनके और सिद्धू के बीच चल रहे शीतयुद्ध की पृष्ठभूमि में आई है। सिद्धू अपनी ही पार्टी की राज्य सरकार की अक्सर आलोचना करते रहते हैं।

सरकार के खिलाफ सिद्धू की प्रतिकूल टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर चन्नी ने कहा कि वह पार्टी के एक ‘वफादार सिपाही’ हैं और पूरी ईमानदारी के साथ कर्तव्य का निर्वहन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं सिद्धू साहब के साथ काम करने के लिए तैयार हूं और मैं पहले से ही यह कर रहा हूं। मैं पार्टी के लिए कोई भी त्याग करने के लिए हमेशा तैयार हूं। पार्टी मुझे जो भी कहेगी मैं उसका पालन करूंगा।’

पंजाब में विधानसभा चुनाव का ऐलान कभी भी हो सकता है, लेकिन कांग्रेस में टकराव अब भी थमता नहीं दिख रहा है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अकसर अलग-अलग रैलियों में नजर आते हैं। यही नहीं दोनों की ओर से अलग-अलग उम्मीदवारों का समर्थन भी सार्वजनिक तौर पर किया जा रहा है। 

इसके चलते टिकट बंटवारे को लेकर टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। अब भी 27 सीटें ऐसी हैं, जिस पर कांग्रेस कोई फैसला नहीं ले पाई है। कुछ नेताओं का सिद्धू समर्थन कर रहे हैं तो चन्नी उनसे अलग दावेदारों को आगे बढ़ाते दिख रहे हैं। राज्य की कुल 117 सीटों में से 90 पर उम्मीदवारों को लेकर सहमति की स्थिति है, लेकिन 27 सीटों पर फैसला नहीं हो सका है।