टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के साथ बड़ा धोखा, एक सीरीज के बाद ही सेलेक्टर्स ने किया बाहर


नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, जहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. टेस्ट सीरीज के बाद भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. वनडे सीरीज (ODI Series) के मैच 19, 21 और 23 जनवरी को खेले जाएंगे. वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. सेलेक्टर्स ने अपने एक फैसले से एक बार फिर हर किसी को हैरान कर दिया. टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के साथ बड़ा धोखा हुआ है. एक सीरीज के बाद ही सेलेक्टर्स ने उस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका. 

इस खिलाड़ी के साथ हुआ बड़ा धोखा

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में खेली गई टी20 सीरीज में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को टीम इंडिया से आउट कर दिया गया. हर्षल पटेल IPL 2021 की खोज रहे हैं. हर्षल पटेल ने IPL 2021 में सबसे ज्यादा 32 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा जमाया था. अपनी इसी कातिलाना बॉलिंग के दम पर हर्षल पटेल को टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिला था, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को एक सीरीज के बाद ही टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

एक सीरीज के बाद ही सेलेक्टर्स ने किया OUT

हर्षल पटेल को 19 नवंबर 2021 और 21 नवंबर 2021 को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 मैच में खेलने का मौका मिला था. इन दोनों ही टी20 मैच में हर्षल पटेल  4 विकेट ले पाए थे. रांची में खेले गए दूसरे टी20 मैच में तो हर्षल पटेल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया था. लेकिन जब 31 दिसंबर को सेलेक्टर्स ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया, तो उसमें हर्षल पटेल का नाम नहीं था. 

टीम इंडिया से क्यों आउट कर दिया?

हर्षल पटेल भी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे होंगे कि आखिर एक सीरीज के बाद ही उन्हें टीम इंडिया से क्यों आउट कर दिया गया. हर्षल पटेल को नजरअंदाज कर सेलेक्टर्स ने भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया, जो अपने करियर की बुरी फॉर्म से गुजर रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार के प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है. भुवनेश्वर कुमार की गति भी कम हुई है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: 

केएल राहुल (KL Rahul) (कप्तान), शिखर धवन (Shikhar Dhawan) , ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad), विराट कोहली (Virat Kohli) , सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) (विकेटकीपर), ईशान किशन (Ishan Kishan) (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) , आर अश्विन (R Ashwin), वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) , दीपक चाहर (Deepak Chahar), प्रसिद्ध कृष्ण (Prasidh Krishna), शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj).