भारतीय जूट निगम में निकली बंपर नौकरियां, मिलेगी आकर्षक सैलरी


भारतीय जूट निगम ने 63 अकाउंटेंट, जूनियर असिस्टेंट तथा जूनियर इंस्पेक्टरों के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे Jute Corporation of India के ऑफिशियल पोर्टल jutecorp.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त कैंडिडेट्स सीधे इस लिंक https://www.jutecorp.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://www.jutecorp.in/wp-content/uploads/2021/12/Rect_Adv के माध्यम से ऑफिशियल नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 13 जनवरी

पदों का विवरण:- 
अकाउंटेंट: 12 पद
जूनियर असिस्टेंट: 11 पद
जूनियर इंस्पेक्टर: 40 पद

शैक्षणिक योग्यता:-
अकाउंटेंट- कैंडिडेट्स के पास एम. कॉम एडवांस्ड अकाउंटेंसी तथा ऑडिटिंग के साथ 5 वर्षों का एक्सपीरियंस होना चाहिए या बी. कॉम के साथ कॉमर्शियल अकाउंट को देख-रेख करने का 7 वर्षों का एक्सपीरियंस होना चाहिए.
जूनियर असिस्टेंट- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट या समकक्ष कंप्यूटर (एमएस वर्ड एवं एक्सेल) का इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस तथा न्यूनतम टाइपिंग स्पीड अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.
जूनियर इंस्पेक्टर – किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होने के साथ कच्चे जूट की खरीद/बिक्री में 3 वर्ष का एक्सपीरियंस होना चाहिए.