सोमवार के दिन भोलेनाथ को चढ़ाये यह चीजें, पूरी होगी सभी मनोकामना


सोमवार का दिन शिव जी का दिन माना जाता है। शिव जी का पूजन करने से बड़े लाभ होते हैं। कहा जाता है सोमवार व्रत शिवजी को समर्पित है और भगवान शिव देवों के देव महादेव हैं। कहा जाता है कि जगत का संहार करने वाले शिवजी अपने भक्तों से शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं। वहीं सोमवार के दिन भगवान शिव की आराधना करने से भक्तों के कष्ट दूर होते हैं। इसी के साथ सोमवार व्रत मनचाहा वर पाने और वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए रखा जाता है। जो भक्त भगवान शिव को उनका प्रिय प्रसाद चढ़ाते हैं तो उनके ऊपर शिवजी की कृपा बरसती है। अब आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं। 

* अगर आप सोमवार के दिन शिवभक्ति करते हैं तो आप भोलेनाथ को चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र, धतूरा या आंकड़े के फूल, दूध, गंगाजल चढ़ाएं। जी दरअसल इन्हें चढ़ाने से भगवान शंकर जल्दी प्रसन्न होकर अपनी कृपा बरसाते हैं।

* कहा जाता है सोमवार के दिन भगवान शिवजी को घी, शक्कर, गेंहू के आटे से बने प्रसाद का भोग लगाना चाहिए। वहीं इसके बाद धूप, दीप से आरती करें और प्रसाद का वितरण करें। जो ऐसा करता है उस पर शिवजी की कृपा बरसने लगती है और उसके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

* अगर सोमवार के दिन भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा की जाए तो सारे क्लेशों से मुक्ति मिलती है और इसी के साथ मन की सारी मुरादें जरूर पूरी हो जाती हैं। कहा जाता है भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार को सुबह उठकर स्नान करके भगवान शिव की आराधना करना चाहिए।

* कहते हैं सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का जाप 108 बार करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। इसी के साथ शिवलिंग पर गाय का कच्चा दूध चढ़ाने से भगवान शिव की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।