पंजाब चुनाव के लिए AAP के मुख्यमंत्री कैंडिडेट के नाम पर लगी मुहर, जानें कब होगा ऐलान


चंडीगढ़: पंजाब विधान सभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री कैंडिडेट के नाम पर फैसला हो गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी की पीएसी की बैठक में आप सांसद भगवंत सिंह मान के नाम पर मुहर लग गई है. जल्द ही उनके नाम का ऐलान किया जा सकता है.

बता दें भगवंत सिंह मान इस वक्त पंजाब की संगरूर लोक सभा सीट से सांसद हैं. आम आदमी पार्टी पंजाब में चुनाव से पहले लगातार अपनी जमीन तलाशने की कोशिश कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री खुद पंजाब में पार्टी के प्रचार के लिए कई रैलियां कर चुके हैं.

गौरतलब है कि विधान सभा चुनाव को देखते हुए पिछले एक साल में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की तर्ज से कुछ आगे बढ़कर ढेरों चुनावी वादे किए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो राज्य की 99 लाख महिलाओं के खाते में हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगेय ये मदद विधवा और बुढ़ापा पेंशन के अलावा दी जाएगी. घर में अगर चार महिलाएं हैं तो सभी को 1000 रुपये मिलेंगे.

इसके साथ ही पंजाब में सरकार बनने पर 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू इस्तेमाल के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री देने का वादा भी आम आदमी पार्टी की तरफ से किया गया है.

आम आदमी पार्टी अब दिल्ली के बाहर विधान सभा चुनाव लड़कर कई राज्यों में सरकार बनाने का दावा भी कर रही है. आप नेताओं ने अपनी चुनावी जीत को तय करने के लिए पार्टी ने कई अहम बदलाव भी किए हैं. 5 राज्यों के चुनावों को लेकर पार्टी के आंतरिक आकलन के अनुसार आम आदमी पार्टी पंजाब में बहुमत के करीब रहेगी.

हाल ही में चंडीगढ़ नगर निगम में जिस तरह से आप ने 35 में से 14 सीटें जीती हैं, उससे दिल्ली समेत सभी चुनावी राज्यों में पार्टी कार्यकतार्ओं में उत्साह है. चंडीगढ़ नगर निगम के इन चुनावी नतीजों को आप कार्यकर्ता जीत के ट्रेलर के तौर पर देख रहे हैं.