Ind vs SA 2nd Test Match: बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद अब भारतीय गेंदबाजों से उम्मीद


नई दिल्ली, जोहानसबर्ग में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहली पारी में केएल राहुल की अर्धशतकीय पारी के दम पर महज 202 रन बनाए। इसके जवाब में पहले दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम साउथ अफ्रीका ने एक विकेट के नुकसान पर 35 रन बना लिए थे और फिलहाल वो भारत से 167 रन पीछे है। साउथ अफ्रीका की तरफ से अभी कप्तान डीन एल्गर 11 रन जबकि कीगन पीटरसन 14 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

साउथ अफ्रीका की पहली पारी

भारतीय तेज गेंदबाज मो. शमी ने साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया और मार्करम को 7 रन पर पगबाधा आउट किया।

भारत की पहली पारी, केएल राहुल का अर्धशतक

भारत की तरफ से पहली पारी में पहला विकेट गंवाने वाले बल्लेबाज मयंक अग्रवाल रहे। उन्हें 26 रन के स्कोर पर मार्को जेनसेन ने कैच आउट करवा दिया। पुजारा का खराब फार्म जोहानसबर्ग की पहली पारी में भी जारी रहा और 3 रन बनाकर वो कैच आउट हो गए, तो वहीं सेंचुरियन टेस्ट में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले रहाणे को ओलिवर ने बिना खाता खोले ही कीगन पीटरसन के हाथों कैच करवा दिया। इस मैच में कोहली की जगह हनुमा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, लेकिन पहली पारी में वो 20 रन बनाकर आउट हो गए।

केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 50 रन बनाए और जेनसेन की गेंद पर रबाडा ने उनका कैच लपका। रिषभ पंत 20 रन बनाकर कैच आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर बिना खाता खोले ही आउट हो गए। मो. शमी 9 रन बनाकर तो वहीं अश्विन 46 रन बनाकर आउट हुए। सिराज एक रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं बुमराह 14 रन पर नाबाद रहे। पहली पारी में साउथ अफ्रीका की तरफ से मार्को जेनसेन ने चार जबकि रबाडा व ओलिवर ने तीन-तीन सफलता हासिल की।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्करम, कीगर पीटरसन, रासी वेन डेर डुसेन, तेंबा बावुमा, काइल वेरेन, मार्को जेनसेन, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी नगिदी, डुआने ओलिवर।

विराट की जगह प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी हुए शामिल

विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे में उनकी जगह टीम में हनुमा विहारी को शामिल किया गया। दूसरे टेस्ट के लिए इस टीम में सिर्फ यही एक बदलाव किया गया। वहीं इस मैच के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। क्विंटन डिकाक और मुल्डर की जगह टीम में डुआने ओलिवर और काइल वेरेन को शामिल किया गया।