MP में महिला कैदी के साथ दो प्रहरियों ने किया दुष्कर्म


जेलों में भी बंदी सुरक्षित नहीं हैं और ऐसा ही एक मामला हाल ही में मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जेल का सामने आया है। यहां एक आदिवासी महिला बंदी के साथ दो प्रहरियों ने दुष्कर्म किया। इसमें परिवारजनों ने शिकायत की तो दो प्रहरियों के खिलाफ एफआईआर हुई और अब वे जिन जेलों पर पहरा देते थे, उनकी सीखचों के भीतर बंदियों की वर्दी में कैद हो चुके हैं। 

जेल के एडीजी आपरेशन गाजीराम मीणा ने लाइव हिंदुस्तान को घटना के बारे में बताते हुए कहा कि दोनों आरोपी प्रहरियों अनिल त्रिवेदी और वीरेंद्र यादव को जेल भेज दिया गया है। घटना के मुताबिक अलीराजपुर जेल की एक महिला बंदी पैरोल पर गई थी तो उसी दौैरान अनिल व वीरेंद्र यादव ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इस घटना में महिला बंदी के परिजनों ने 29 दिसंबर 2021 को कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक को शिकायत की थी। 

महिला बंदी के बयानों के आधार पर एफआईआर
बताया जाता है कि शिकायत के बाद महिला बंदी के महिला थाना प्रभारी, अजाक थाना प्रभारी ने बयान लिए थे। इसके आधार पर जेल के दोनों प्रहरियों अनिल त्रिवेदी व वीरेंद्र यादव के खिलाफ दुष्कर्म की एफआईआर दर्ज की गई थी। उसमें दोनों की गिरफ्तारी के बाद उन्हें जोबट जेल भेज दिया गया। एडीजी मीणा ने बताया कि दोनों प्रहरियों को निलंबित कर दिया गया है।