अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप पर जबरदस्त हमला बोला,कहा, ट्रंप के ‘झूठ का जाल’ अमेरिका के लोकतंत्र के लिए खतरा


अमेरिका के  राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने देश के संसद कैपिटल बिल्डिंग पर हुए हिंसक हमले के एक साल पूरा होने पर गुरुवार को तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर जबरदस्त हमला बोला। बाइडन ने कहा, ट्रंप के ‘झूठ का जाल’ अमेरिका के लोकतंत्र के लिए खतरा बना हुआ है। बाइडन ने इस मौके पर देश को संबोधित किया और कहा, ‘एक साल पहले हमारे लोकतंत्र पर हमला हुआ था।’ उन्होंने कहा कि हमारा संविधान उस वक्त खतरे में था। 

कैपिटल बिल्डिंग से बाइडन ने कहा, इस हिंसा के जरिये ट्रंप ने शांतिपूर्ण सत्ता हस्तांतरण को रोकने का प्रयास किया। सच यह है कि ट्रंप ने अपनी चुनावी हार छिपाने के लिए झूठ का जाल बुना और फैलाया। वह अपनी हार को स्वीकार नहीं कर सके।

ट्रंप और उनके समर्थकों ने हार के बाद फैसला लिया कि अब जीतने के लिए हिंसा  का सहारा लेना ही होगा। बता दें कि पिछले साल छह जनवरी को ही अमेरिका की संसद कैपिटल बिल्डिंग पर ट्रंप समर्थकों ने हमला बोल दिया था। ट्रंप के चुनाव में हारने के बाद उनके समर्थक इमारत के भीतर घुस आए थे। इस घटना में पांच लोगों की मौत हुई थी।

ट्रंप का पलटवार, बाइडन का भाषण राजनीतिक नाटक

बाइडन के बयान पर पलटवार करते हुए ट्रंप ने कहा, हिंसा को लेकर मेरे नाम का इस्तेमाल अमेरिका को विभाजित करने की कोशिश है। ट्रंप ने बाइडन के भाषण को राजनीतिक नाटक करार दिया।