आपके पास है 1 रुपये का ये खास सिक्का, तो आपको मिलेंगे 10 करोड़ रुपये

अगर आपको पुराने सिक्के (Old Coin) इकट्ठा करने का शौक है तो आप बस एक क्लिक में लखपति बन सकते हैं. कई लोग पुराने सिक्कों को बहुत संभाल कर रखते हैं. इन सिक्कों की कीमत अब बाजार में बहुत बढ़ गई है. आप जान कर दंग रह जाएंगे कि इसके लिए आपको करोड़ों रुपये मिल सकते हैं. अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं तो आइए आज हम आपको बताते हैं इन सिक्कों से कमाई का तरीका.

इस खास सिक्के की कीमत है 10 करोड़ रुपये

1 रुपये का ये सिक्का जब 10 करोड़ रुपये में नीलाम हो रहा है, तो यह कोई मामूली सिक्का नहीं है. आपको बता दें कि ये खास सिक्‍का अंग्रेजों के जमाने (British Rule) का होना चाहिए. इसके साथ ये सिक्का साल 1885 का बना होना चाहिए. अगर आपके पास 1 रुपये का ऐसा सिक्का है, जिस पर साल 1885 छपा है, तो इसे आप ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) के लिए डाल सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में एक ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये के सिक्के के बदले 10 करोड़ रुपये मिले हैं. ऑनलाइन ऑक्शन में इस सिक्के को बेचने वाला शख्स मालामाल हो गया.

ऐसे बेच पाएंगे ये सिक्का 

अगर आपके पास ये 1 रुपये का दुर्लभ सिक्का है, तो इसे आप OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं.
– इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं.
– सिक्का बेचने के लिए आप सबसे पहले Olx पर एक सेलर के रूप में अपने आपको रजिस्टर करें.
– इसके बाद सिक्के की दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करें.
– इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.
– वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करें.
– जिन्हें भी खरीदना होगा वो आपसे संपर्क करेंगे.

यहां भी कर सकते हैं सेल

इन सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए कई ऑनलाइन साइट्स (quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar etc.) प्लेटफॉर्म एवलेबल कराते हैं. इस पर आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होता है.