सर्दी में दिखना है खूबसूरत तो जरुर आजमाए ये खास फेस पैक…

सर्दियों में चेहरे का ध्यान रखना बहुत जरुरी है क्योंकि इस दौरान चेहरे की त्वचा काफी बेकार हो जाती है और चेहरा भी बदसुरत नजर आने लगता है। ऐसे में आज हम आपको फेस पैक बताने जा रहे हैं जिन्हे लगाकर आप अपने चेहरे की त्वचा को बेहतरीन बना सकते हैं और खूबसूरत, डैशिंग, स्मार्ट दिख सकते हैं।
 
बेसन का फेस पैक – ये फेस पैक ऑयली, मुंहासे वाली त्वचा के लिए फायदेमंद है। यह त्वचा को पोषण देता है। इसे बनाने के लिए 2 चम्मच बेसन में थोड़ा सा दूध और एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। इसे करीब 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें।

शहद का फेस पैक – इसे बनाने के लिए एक कटोरी में दो चम्मच शहद, थोड़ी दही और एक चुटकी हल्दी मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। जी दरअसल यह पैक टैन हटाने में मदद करेगा और रूखेपन को भी रोकेगा।

केले और गुलाब जल का फेस पैक – यह पैक रूखी और बेजान त्वचा को अच्छा बनाएगा, जो सर्दियों में सबसे आम समस्या है। इसे बनाने के लिए एक मैश किए हुए केले को गुलाब जल में मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें। फिर चेहरा धूल लें।

ओट्स फेस पैक – इसे बनाने के लिए 2 बड़े चम्मच ओट्स को थोड़े से दही में मिलाएं। इसमें आधा नींबू निचोड़ लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। जी दरअसल यह वह पैक है जो त्वचा की सुस्ती को दूर करता है और त्वचा को ग्लोइंग बनाता है और पोषण देता है।

एलोवेरा फेस पैक – एलोवेरा त्वचा को हाइड्रेट करता है। यह मृत त्वचा को हटाने में भी मदद करता है। इसे बनाने के लिए ताजा एलोवेरा जेल लें और इसमें बादाम का तेल मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें।