भारत में लॉन्च से पहले Moto G71 की कीमत हुई लीक, जानिए…..


नई दिल्ली, लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड मोटोरोला (Motorola) का लेटेस्ट स्मार्टफोन मोटो जी 71 (Moto G71) भारत में 10 जनवरी को लॉन्च होने वाला है। लेकिन इससे पहले ही अगामी स्मार्टफोन की कीमत लीक हो गई है। इसके अलावा हाल ही में कई रिपोर्ट्स भी सामने आई थी, जिनसे मोटो जी 71 की संभावित स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी मिली थी।

मोटो जी 71 की संभावित कीमत

टेक टिप्स्टर अभिषेक यादव के मुताबिक, मोटोरोला के अपकमिंग स्मार्टफोन मोटो जी 71 की कीमत भारत में 18,999 रुपये रखी जाएगी। इसके अलावा टिप्स्टर ने फ्लिपकार्ट लिस्टिंग का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिससे साफ हो गया है कि अगामी डिवाइस की बिक्री इस ही ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से की जाएगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक मोटो जी 71 की कीमत, फीचर और बिक्री को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

मोटो जी 71 की संभावित स्पेसिफिकेशन

मोटोरोला का मोटो जी 71 स्मार्टफोन मिंड-रेंज का डिवाइस होगा। इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल होगा। इसका डिस्प्ले हाई-रिफ्रेश रेट सपोर्ट नहीं करेगा। इसका स्टैंडर्ड रिफ्रेश रेट यानी 60 हर्ट्ज होगा। इस फोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट, 8 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकेगा।

मोटो जी 71 का कैमरा

मोटो जी 71 के कैमरे से जुड़ी कई रिपोर्ट्स सामने आई हैं। इन रिपोर्ट्स की मानें तो यह डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। इसका प्राइमरी सेंसर 50 मेगापिक्सल का होगा। जबकि इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

मोटो जी 71 की बैटरी और कनेक्टिविटी

मोटो जी 71 स्मार्टफोन में पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है, जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके साथ ही फोन में वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ, हेडफोन जैक, एनएफसी और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स मिल सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोटोरोला ने पिछले साल जी-सीरीज के मोटो जी 31 और मोटो जी 51 स्मार्टफोन को पेश किया था, जिन्हें लोगों ने बहुत पसंद किया है। इन डिवाइस की कीमत बजट में है और इनमें यूजर्स को लेटेस्ट फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा।