NIS पटियाला में तीन खिलाड़ी समेत कोच हुए कोरोना संक्रमित


दुनिया भर में हर दिन तेजी से बढ़ते जा रहे कोरोना वायरस के नए वेरिएंट Omicron के मामलों के बीच आम जनता को कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं कोरोना वायरस के इस नए वेरिएंट ने अब तक कई बड़े से बड़े कलाकार और स्पोर्ट्स पर्सन को भी अपनी चपेट में ले लिया है. वहीं कई ने तो कोरोना वायरस के कारण अपनी जान से हाथ धो दिया है.



कोविड संक्रमण की लहर की चपेट में पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) भी आ चुका है, जहां गुरुवार को जिसके संक्रमण के 4  केसों की पुष्टि की जा चुकी है। परिसर के अंदर रहने वाले खिलाड़ियों और सभी कोच के मध्य किए गए 170 RT-PCR टेस्ट के उपरांत 4 केसों की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। संक्रमण के 4 केसों में तीन जूनियर एथलीट और एक कोच भी मौजूद है।

ख़बरों की माने तो भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के अधिकारी ने बोला है कि , ‘साइ के कोरोना वायरस मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के अंतर्गत मंगलवार को एनएसएनआईएस पटियाला में खिलाड़ियों और सभी कोच के 170 आरटी-पीसीआर का टेस्ट भी किया गया है। जिसके परिणामों से पता चला है कि 3 जूनियर खिलाड़ी और एक कोच कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। इन चारों में बीमारी के लक्षण नहीं है और सभी एसओपी के तहत एकांतवास में हैं।’