दक्षिणपूर्वी ब्राजील में मोटर नौकाओं पर चट्टान गिरने से सात लोगो की मौत, इतने लापता


ब्रासीलिया, दक्षिणपूर्वी ब्राजील में शनिवार को दिल दहला देने वाली घटना घटी। इस घटना से हर कोई सदमे में है। एक झरने के नीचे मोटर नौकाओं के ऊपर चट्टान की दीवार गिर गई। इस घटना में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जबकि तीन अन्य लोग घटना के बाद से लापता है, जिनकी तलाश की जा रही है।

अचानक गिरी चट्टान

दक्षिणपूर्वी ब्राजील में एक खूबसूरत झील विशालकाय चट्टानों से घिरा हुआ है। ढेरों पर्यटक वहां अक्सर इस शानदार दृश्य का नजारा लेने पहुंचते हैं। लेकिन शनिवार को यह खूबसूरत जगह पर्यटकों के लिए काल बन गई, जब चट्टानों का एक टावर अचानक घाटी की दीवार से टूट गया और कई अवकाश नौकाएं दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिससे कैपिटलियो के मिनस गेरैस राज्य में झील के ऊपर से एक विशाल लहर उठी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस पूरी दुर्घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पोस्ट किए गए वीडियो में पर्यटकों को चिल्लाते हुए दिखाया गया है क्योंकि चट्टान का स्तंभ पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे दो नावे टूट कर बिखर गई।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि इस दुर्घटना के बाद तीन लोग अभी भी लापता हैं। गोताखोरों ने झील की तलाशी ली है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं लग सका है।‌

गंभीर रूप से चोटिल हुए लोग

इस भयंकर हादसे में लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिसमें घायल लोगों की हड्डियाँ टूट गई और एक के सिर और चेहरे पर चोट लगने से अस्पताल में उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि 23 अन्य को हल्की चोटों लगी है जिनका इलाज किया गया। आपको बता दें कि इस क्षेत्र में दो सप्ताह से भारी वर्षा हो रही है, जो चट्टान की ऊपरी सतह को ढीला कर सकती थी।