ये हैं भारत की पांच बेहतरीन और सबसे खूबसूरत हनीमून डेस्टिनेशन


शादी होने के बाद कपल हनीमून की प्लानिंग करते हैं। ऐसे में कई बार उन्हें कुछ समझ नहीं आता है और वह सोचते रहते हैं कि आखिर किस जगह पर जाएं? ऐसे में अगर आप भी शादीशुदा कपल हैं और हनीमून के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी जगहों के बारे में जहाँ जाकर आप अपना हनीमून मना सकते हैं और यहाँ आपको हनीमून मनाकर सबसे अधिक आनंद आने वाला है। आइए बताते हैं।

ऊटी : ऊटी को Queen of the Nilgiris कहा जाता है। जी हाँ और यहां आपको घने जंगलों, ख़ूबसूरत पहाड़ों और सुहावने मौसम का लुत्फ उठाने को मिल जाएगा। शहर के शोरगुल से दूर न्यूली मैरिड कपल्स के लिए ये जगह बेस्ट है। यहां ऊटी लेक में बोटिंग का आनंद लेना चाहे तो आप आसानी से ले सकते हैं। वहीं यहाँ अगर आप रुकना चाहें तो पास ही बोटहाउस भी है। यहाँ आपको बड़ा आनंद आने वाला है।

लद्दाख : आप फन एक्टिविटीज में इंटरेस्टेड हैं, तो आपको लद्दाख जाकर आनंद आएगा। जी दरअसल यहां आप प्राकृतिक सुंदरता के साथ ट्रेकिंग, साइक्लिंग, रिवर राफ्टिंग का भी मजा ले सकते हैं। यहाँ आकर आपका हनीमून बेहतरीन हो जाएगा।

कुर्ग : कुर्ग कर्नाटक में है। यहां खूबसूरत बागान, पश्चिमी घाट और शांत नजारे के बीच आप बेहद खूबसूरत पल बिता सकते हैं और उन्हें हमेशा के लिए कैमरे में कैद कर सकते हैं। वैसे तो आप यहां कभी भी आकर आनंद ले सकते हैं, लेकिन अक्टूबर से मार्च तक का समय यहाँ जाने के लिए बेस्ट माना गया है।

दार्जिलिंग : खूबसूरत बागानों की सैर अगर आपको पसंद है और आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल एन्जॉय करना चाहते हैं तो दार्जिलिंग जा सकते हैं। जी दरअसल यहां आपका हनीमून काफी किफायती दामों में प्लान हो सकता है। दार्जिलिंग में आप सिंगामड़ी रोपवे, टाइगर हिल्स और टॉय ट्रेन का आनंद ले सकते हैं। यहाँ जाकर आपको बहुत मजा आ सकता है।

कसोल : बसंत ऋतु में अगर हनीमून की प्लानिंग है कसोल जरूर जाएं। जी दरअसल इसे भारत के बेस्ट स्प्रिंग डेस्टिनेशन्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बसे कसोल में आप अपने पार्टनर के साथ बेहद सुकून भरे पल बिता सकते हैं।