राफेल नडाल ने कोरोना को मात देने के बाद मैच में की जबरदस्त वापसी

स्पेनिश टेनिस दिग्गज राफेल नडाल ने वर्ष 2022 की जोरदार शुरुआत कर चुके है। 35 साल के खिलाड़ी ने मेलबर्न समर सेट ATP 250 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने शनिवार को फिनलैंड के एमिल रुसुवुओरी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से मात दे चुके है। नडाल अब फाइनल में अमेरिका के विश्व के 112वीं रैंक वाले मैक्सिम क्रेसी से भिड़ने वाले है। 

नडाल ने चोट से वापसी करते हुए अपना दूसरा प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेला और जिसमे जीत को दर्ज कर चुके है। वह 5 अगस्त 2021 को बाएं पैर की चोट के वजह टेनिस कोर्ट से दूर हो चुके है। जिसके उपरांत उन्होंने दिसंबर में अबू धाबी में प्रदर्शनी मैच में भाग लिया लेकिन यहां उन्हें ब्रिटेन के एंडी मरे के हाथों हार का सामना करना पड़ा। नडाल इसके उपरांत कोविड से संक्रमित हुए और अपना इलाज करवाया। 

35 साल के नडाल गुरुवार को अंतिम 16 के दौर में रिकार्डास बेरंक़ीस के साथ मुकाबले में उतरे थे लेकिन उन्हें यहां वॉकओवर मिला और वह सेमीफाइनल में पहुंची गई है। नडाल ने मेलबर्न समर सेट के युगल स्पर्धा में भी हिस्सा लिया था लेकिन गुरुवार को उन्होंने आखिरी 16 राउंड से अपना नाम वापस ले लिया। 
20 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले राफेल नडाल की निगाह अब रिकॉर्ड 21वें खिताब जीतने पर चुके है। वह 2009 के बाद अपने दूसरे ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब जीतने के लिए उतरने वाले है।