सुल्ली डील ऐप के मास्टरमाइंड को पुलिस ने किया अरेस्ट, मुस्लिम महिलाओं को कर रहा था ट्रोल

नई दिल्ली, बुल्ली बाई ऐप मामले में गिरफ्तार किए गए नीरज बिश्नोई से पूछताछ के बाद पुलिस ने सुल्ली डील ऐप को बनाने वाले युवक को स्पेशल सेल ने मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित का नाम ओंकारेश्वर ठाकुर है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, ओंकारेश्वर ने ट्रेड महासभा नामक ट्विटर का ग्रुप जनवरी 2020 में @gangescion ट्विटर हैंडल से जॉइन किया ।

ग्रुप में इस बात पर चर्चा हुई थी कि मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करना चाहिए। उसने गिटहब पर यह ऐप बनाया, सुल्ली डील को लेकर जब हंगामा होने लगा तो उसने अपने इंटरनेट मीडिया के सभी फुटप्रिंट डिलीट कर दिए थे। पुलिस टेक्निकल एवं फॉरेंसिक जांच के जरिये इससे संबंधित साक्ष्य तलाशने का प्रयास कर रही है।

अधिकारी ने बताया बुल्ली बाई एप मामले में गिरफ्तार आरोपित नीरज बिश्नोई सुल्ली डील एप मामले में आरोपित से जुड़ा हुआ था। इस बात की पुष्टि उसके खिलाफ किशनगढ़ थाने में दर्ज FIR से हुई थी। उसने एक युवती की तस्वीर लगा कर उस पर बोली लगाने का ट्वीट किया था।

इसे लेकर पुलिस ने जब आगे छानबीन की तो पता चला कि सुल्ली डील एप बनाने वाले के भी वह संपर्क में रहा है। इस जानकारी पर पुलिस टीम ने मध्यप्रदेश में छापा मारकर वहां से ओम्कारेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार किया है। 25 वर्षीय ओमकारेश्वर ने इंदौर स्थित आइपीएस एकेडमी से बीसीए किया हुआ है।