Multibagger Penny Stock : इस स्‍टॉक ने एक साल में 1 लाख को बना दिया 83 लाख, जानिए….


नई द‍िल्‍ली : कोरोना महामारी के बीच भारतीय शेयर बाजार ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है. पिछले डेढ़ साल में ऐसे कई शेयर रहे जिन्‍होंने पैसा लगाने वालों को मालामाल कर द‍िया और ये मल्टीबैगर साबित हुए हैं. निवेशकों की जेब भरने में पेनी स्‍टॉक का भी खूब योगदान रहा है. ऐसा ही एक पेनी स्‍टॉक है Digjam, जो पिछले एक साल में मल्‍टीबैगर साबित हुआ है.

8300 प्रत‍िशत की बढ़त दर्ज की गई

टेक्सटाइल इंडस्ट्रीज से संबंधित Digjam शेयर एक साल से भी कम समय में 3.80 रुपये से बढ़कर 315.65 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया है. इस दौरान इस शेयर में 8300 प्रत‍िशत की बढ़त दर्ज की गई है. 1 फरवरी 2021 को यह शेयर 3.80 रुपये के स्‍तर पर था. 7 जनवरी 2022 को बंद हुए सत्र में Digjam का स्‍टॉक बढ़कर 315.65 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया है.

अब तक के हाई लेवल पर चल रहा

पिछले करीब डेढ़ महीने में इस शेयर पर नजर डालें तो यह 60 रुपये के स्‍तर से बढ़कर 315 रुपये प्रत‍ि शेयर तक पहुंच गया है. इस दौरान इसमें 500 फीसदी से भी ज्‍यादा की तेजी देखने को म‍िली है. शेयर में आई तेजी से न‍िवेशक मालामाल हुए हैं. अगर इस शेयर में आपने 1 फरवरी 2021 को एक लाख रुपये का इनवेस्‍टमेंट किया होता तो आज यह बढ़कर 83 लाख रुपये हो जाता. Digjam का यह शेयर इस समय अपने हाई लेवल पर चल रहा है.

पेनी स्टॉक्स क्या हैं?

पेनी स्टॉक्‍स यानी बहुत कम मूल्य वाले शेयर. भारतीय शेयर बाजार में पेनी स्‍टॉक्‍स में 10 रुपये मूल्‍य से नीचे वाले शेयर आते हैं. वहीं पश्चिमी बाजारों में 5 डॉलर से नीचे के स्टॉक को पेनी स्टॉक कहा जाता है. इस तरह के शेयर में न‍िवेश बहुत ही जोख‍िम भरा माना जाता है. लेकिन प‍िछले करीब डेढ़ साल में भारतीय बाजार में कुछ पेनी स्‍टॉक ने जबरदस्‍त र‍िटर्न दिया है.