मकर संक्रांति से इस राशि के जातकों बदल जाएगा भाग्य, मिलेगा शुभ समाचार


14 जनवरी मकर संक्रांति के दिन सूर्य का पहला राशि परिवर्तन होने वाला है. इस दिन सूर्य देव धनु राशि से निकल कर मकर राशि में प्रवेश करते हैं. ज्योतिष के अनुसार सूर्य राशि का ये परिवर्तन बहुत खास होता है. सूर्य को सभी राशियों का राजा माना जाता है. मकर संक्रांति के दिन सूर्य बदलने से जहां खरमास खत्म हो जाएगा, वहीं इसका असर राशियों पर भी देखने को मिलेगा. सूर्य का ये राशि परिवर्तन इन राशि वाले लोगों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है. आइए जानते हैं इसका असर किस राशि पर देखने को मिलेगा. 

वृषभ राशि: ज्योतिष के अनुसार वृषभ राशि के जातकों के लिए सूर्य-गोचर शुभ साबित रहने वाला है. सूर्य परिवर्तन होते ही कुछ राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलने लगेगा. माना जा रहा है कि सूर्य गोचर अवधि के दौरान किया जाने वाला कार्य सकारात्मक लाभ देगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ने से मन शांत और खुश रहेगा. इतना ही नहीं, नियमित रूप से सूर्यदेव को जल अर्पित करने से विशेष लाभ होता है. इतना ही नहीं, समाज में मान-सम्मान बढ़ता है और रोजगार में प्रगति के अवसर मिलते हैं.  

सिंह राशि: सूर्य का राशि परिवर्तन सिंह राशि के लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है. परिवर्तन के बाद आर्थिक जीवन खुशहाल रहेगा. नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति का शुभ समाचार मिल सकता है. बहुत समय से अटके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. वहीं, बिजनेस में फंसा पैसा वापस मिलेगा. 

वृश्चिक राशि: ज्योतिष अनुसार मकर संक्रांति के दौरान सूर्य का राशि परिवर्तन हर काम के लिए मंगलकारी साबित होगा. नौकरी में काम की प्रशंसा की जाएगी. दैनिक आय में बढ़ोतरी के मौके मिलेंगे. वहीं, जमीन से जुड़े काम वाले लोगों को भी लाभ होगा.

मकर राशि: सूर्य राशि बदलकर मकर राशि में प्रवेश करेगा. इससे मकर राशि के जातकों को बहुत अधिक लाभ मिलने की आशंका है. रोजगार में सफलता मिलेगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इतना ही नहीं, सरकारी नौकरी के लोगों को पदोन्नति मिल सकती है. वहीं, सरकारी नौकरी के प्रयास में लगे जातकों को सौगात मिल सकती है.