बिहार के बांका में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, गांव में मची अफरातफरी

बांका में खाना बनाने के दौरान एक घर में गैस सिलेन्डर विस्फोट की घटना हई जिसमें घर वाले बाल-बाल बच गये। जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के बीरमा पश्चिम टोला में आज सोमवार की सुबह खाना बनाने के दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई। आग लगने के बाद घर वाले डर के मारे भागकर बाहर निकल गए। फायर ब्रिगेड के पहुंचने के पहले ही सिलेन्डर भारी आवाज के साथ ब्लास्ट कर गया जिसमें घर तहस नहस हो गया।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव के सहदेव तांती की पत्नी सोमवार की सुबह में घर के लोगों के लिए गैस चूल्हे पर खाना बना रही थी। अचानक सिलेंडर से गैस का रिसाव होने लगा तथा चूल्हे के संपर्क में आते ही वहां आग लग गई। आग लगते ही महिला घर से हल्ला मचाती हुई बाहर भागी। गैस में आग लगने की खबर मिलते ही गांव में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलने पर पंचायत के मुखिया राजेंद्र दास वहां पंहुचे तथा घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। हालांकि थोड़ी ही देर बाद गैस सिलेंडर काफी तेज आवाज के साथ फट गया तथा पूरा घर क्षतिग्रस्त हो गया।

पिछले दिनों रजौन में भी एक घर में गैस सिलेंडर फटने से घर में आग लग गई थी जिसमें चार बच्चों की जल कर मौत हो गई थी। ग्रामीण उस घटना को याद कर सिहर रहे थे। हालांकि इस घटना में किसी की जान नहीं गई।