IPL: RCB में विराट की जगह ये फ्लॉप खिलाड़ी बन सकता है अगला कप्तान


नई दिल्ली: IPL 2022 के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्सन होगा, जिसमें दुनियाभर के खिलाड़ियों की निलामी होने वाली है. बता दें कि आईपीएल 2021 के दौरान ही विराट कोहली ने ये फैसला कर लिया था कि वो आरसीबी की कप्तानी छोड़ देंगे. ऐसे में विराट के बाद इस टीम को एक नए कप्तान की जरूरत होगी. हाल ही में रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई थी कि विराट की जगह आरसीबी का कप्तान कौन होगा. 

ये फ्लॉप खिलाड़ी होगा आरसीबी का नया कप्तान?

अगले महीने यानी कि फरवरी में आईपीएल का मेगा ऑक्शन होने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑक्शन 11, 12 और 13 फरवरी को होगा. इस लीग से पहले एक उस खिलाड़ी का नाम सामने आया है जो आरसीबी का नया कप्तान बन सकता है. हाल ही में हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक स्टार बल्लेबाज मनीष पांडे आरसीबी के कप्तान नियुक्त हो सकते हैं. मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में थे और उन्हें 2022 मेगा ऑक्शन से पहले ही ड्रॉप कर दिया गया. लेकिन नीलामी से पहले खबरें हैं कि आरसीबी आगामी सीजन के लिए उन्हें कप्तानी सौंप सकती है. हैरानी की बात तो ये है कि मनीष पांडे मौजूदा समय में सबसे खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं लेकिन फिर भी वो आरसीबी के कप्तान बन सकते हैं. 

पहली बार आरसीबी के लिए ही ठोका था शतक

मनीष पांडे सनराइजर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे जिसके बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था. उम्मीद तो ये की जा रही थी कि मनीष पांडे को मेगा ऑक्शन में कोई टीम खरीदेगी भी नहीं लेकिन अब उनके कप्तान बनने की बात सबसे ऊपर है. सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर के लिए कमाल का प्रदर्शन करने वाले मनीष पांडे ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत आरसीबी के साथ ही की थी. 2009 में वह आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे. उन्होंने डेक्कन चार्जर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 73 गेंदो में नाबाद 114 रनों की पारी खेली थी. 

विराट ने छोड़ी कप्तानी 

इसी के साथ विराट कोहली ने आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी को भी छोड़ दिया है. ये आरसीबी की कप्तानी करते हुए विराट का आखिरी आईपीएल था. हालांकि कोहली की कप्तानी में ये टीम 2016 के फाइनल तक जरूर पहुंची थी, लेकिन वहां भी डेविड वॉर्नर की ही कप्तानी वाली सनाइजर्स हैदराबाद ने उन्हें मात दे दी. विराट कोहली चाहते थे कि वो आईपीएल ट्रॉफी के साथ आईपीएल में कप्तानी छोड़ें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उन्हें फिर इंतजार करना पड़ेगा.

इस तारीख को होगा ऑक्शन

दरअसल हाल ही में एक नई खबर सामने आई है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन 7-8 फरवरी को नहीं बल्कि 11, 12 और 13 फरवरी को होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद बीसीसीआई के किसी सोर्स ने ये बात क्लियर की है. बता दें कि ये निर्णय नई फ्रेचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ से कंफर्म कर के ही लिया गया है. एक ही दिन में ये दूसरा मौका है जब आईपीएल की तारीखों में बदलाव आया है.