दिल्ली की जेलों में बंद 66 कैदी और 40 से ज्यादा जेल स्टाफ कोरोना संक्रमित

दिल्ली में कोरोना संक्रमण पीक पर है. राजधानी में हर दिन कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच दिल्ली की जेलों में बंद 66 कैदी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं 48 जेल स्टाफ भी कोविड पॉजिटिव मिले हैं. दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण की दर बढ़कर करीब 25 फीसदी तक पहुंच गई है. राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल, मंडोली जेल और रोहिणी जेल में कैदियों और स्टाफ को मिलाकर कुल 114 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है. 

दिल्ली में 66 कैदी और 48 जेल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

सूत्रों के मुताबिक तिहाड़ जेल में 42 कैदी और 34 जेल स्टाफ हुए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि मंडोली जेल में 24 कैदी और 8 जेल स्टाफ हुए कोरोना से संक्रमित हुए हैं. इसके अलावा रोहिणी जेल (Rohini Jail) में 6 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. फिलहाल दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 66 हजार के करीब पहुंच गई है. वही सोमवार को कोरोना संक्रमित 17 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई है. दिल्ली में कई और भी बड़े अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

टीकाकरण और मास्क पर जोर

दिल्ली के मुख्यमंत्री भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे लेकिन वो अब ठीक होकर काम पर लौट आए हैं. रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि अस्पतालों में पिछले साल मई में 20 हजार बेड भर गये थे लेकिन अभी डेढ़ हजार के आसपास बेड ही भरे हैं. हालांकि उन्होंने सावधानी बरतने और मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की सलाह दी थी. उन्होंने कहा था कि लॉकडाउन लगाने की हमारी कोई मंशा नहीं है. कम से कम पाबंदियां लगाना चाहते हैं.

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा था कि पिछली बार की लहर से हमने पार पा लिया और इस बार भी हम जरूर इससे पार पा लेंगे. जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगायी है वो जरूर वैक्सीन लगा लें. जिनको कोरोना हुआ है उनको घबराने की जरूरत नहीं है. बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 68 हजार 63 नए केस सामने आए हैं जबकि 277 लोगों की जान चली गई. हालांकि सोमवार की तुलना में आज कोरोना के नए केस में 6.4 फीसदी की कमी आई है. सोमवार को 1 लाख 79 हजार नए मामले सामने आए थे.