घूमने के लिए जा रहे हैं श्रीलंका तो इन जगहों पर जाएं जरूर


नया साल आने वाला है। ऐसे में आज पुराने साल यानी 2021 का आखिरी दिन है और आप नए साल को कहीं बेहतरीन जगह पर मानना चाहते हैं तो श्रीलंका जा सकते हैं। आप सभी को बता दें कि श्रीलंका एक बेहतरीन जगह है जहाँ आप नए साल को मनाने के लिए जा सकते हैं और वह भी अपने परिवार या प्रिय के साथ या फिर आप चाहे तो अपने दोस्तों के साथ भी यहाँ घूमने जा सकते हैं। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं श्रीलंका के घूमने की बेस्ट प्लेस।
 


रावण वॉटरफॉल- श्रीलंका में बेस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक है रावण वॉटरफॉल। यहां की खूबसूरती पर्यटकों को अपनी ओर खींच लेती है। जी दरसल ये जगह कपल्स के लिए बहुत खास है। जी हाँ ओर यहां अगर आप घूमने जाते हैं, तो आपको खूबसूरत झरनों के पास हरे-भरे पेड़-पौधे भी आकर्षित करेंगे।

मिनटेल- श्रीलंका के सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में एक मिनटेल है। जी दरअसल इसको श्रीलंका की शान तक कहा जाता है और यह श्रीलंका में पर्वतमाला के नाम से भी जाना जाता है। यह घूमने के लिए बहुत ही शानदार जगह है। वहीं कहा जाता है इस जगह का नाता इतिहास से भी जुड़ा है।

उनावातुना- श्रीलंका में मिनटेल प्लेस के बाद उनावातुना भी घूमने लायक जगह है। जी दरअसल यह एक बहुत ही खूबसूरत समुद्र तटीय स्थान है। हर साल यहां पर भारी संख्या में पर्यटक घूमने जाते हैं। जी दरअसल यहां लोग खूबसूरत दृश्यों, रंग- बिरंगी मछलियों को देखने और मस्ती करने जाते हैं।


गल विहार- गल विहार, श्रीलंका का दर्शनीय स्थल है। यह श्रीलंका के पोलोन्नरुवा शहर में स्थित है, जी हाँ और यह बौद्ध धर्म से जुड़ा हुआ प्रसिद्ध स्थल है। जी दरअसल यहां आपको भगवान बौद्ध की कई खास मूर्तियां देखने को मिलेंगी। इसके अलावा अगर आप बौद्ध धर्म को जानना चाहते हैं, तो आप गिल विहार घूमने का प्लान बना सकते हैं।

मिरिस बीच- अगर आपको पार्टी करना पसंद है, तो आप मिरिस बीच जा सकते है। ये बीच पार्टी फ्रेंडली है। यह श्रीलंका की सबसे फेमस जगहों में से एक है। जी हाँ और यहां आप दोस्तों  या पार्टनर के साथ आना बेस्ट है। इसी के साथ यहां आप व्हेल देखना, स्नोर्कलिंग और सर्फिंग जैसी गतिविधियां भी कर सकते हैं