झारखंड: पाबंदी के बावजूद इस विद्यालय में चल रही थी क्लास, 11 बच्चे कोरोना संक्रमित


रांची: झारखंड में बढ़ते कोरोना वायरस और लगाए गए प्रतिबंधों के बीच घोर लापरवाही कि घटना सामने आई है। यहां पर राज्य सरकार की तरफ से विद्यालय बंद किए जाने के आदेश के पश्चात् भी लोहरदगा मौजूद नवोदय विद्यालय में गुपचुप तरीके से कक्षाएं चल रही थीं। विद्यालय जाने वाले विद्यार्थियों का कोरोना टेस्ट किया गया तो 11 पॉजिटिव मिले, जिससे जिला प्रशासन में हंगामा मच गया। इन 11 विद्यार्थियों सहित नवोदय विद्यालय में एक साथ कुल 19 लोग संक्रमित मिले। बीते 2 दिनों में विद्यालय में संक्रमितों का आँकड़ा 23 हो चूका है। 

खबर के अनुसार, विद्यालय बंद करने के आदेश के पश्चात् भी 10वीं व 12वीं की कक्षाएं संचालित की जा रही थीं। मंगलवार को जब विद्यार्थियों के साथ अध्यापकों व कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया तो सात छात्र व 12 कर्मचारी संक्रमित पाए गए। इसके अतिरिक्त सोमवार को भी चार विद्यार्थियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी।

वही नवोदय विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि नवोदय विद्यालय समिति के निर्देश एवं जिला प्रशासन की मंजूरी के पश्चात् ही यहां कक्षाएं चल रही थीं। हालांकि, कोरोना वायरस पाए जाने के पश्चात् कक्षाओं को बंद कर दिया गया है। सभी बच्चों को घर भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से स्कूल का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। अगले आदेश तक स्कूल बंद कर दिया गया हैं।