झारखंड में बच्चा चोरी कर भाग रहा था अपराधी, तभी पहुंचे पिता और फिर…


रांची: झारखंड में मॉब लीचिंग का एक और घटना सामने आई है। एक शराबी बच्चे को चोरी की मंशा से गोद में उठा कर फरार होने ही वाला था कि तभी बच्चे का पिता वहाँ आ गया। तत्पश्चात, लोगों ने उसे दौड़ा-दौड़ा कर पीटना आरम्भ कर दिया। दरअसल, हजारीबाग शहर में मॉब लिंचिंग का मामला होने से बच गया। सदर थाना इलाके के सैनिक कॉलोनी में भीड़ ने नशे की स्थिति में बच्चा चोर को दौड़ा-दौड़ा कर पीट रही थी। हालांकि तहरीर पर पहुंची सदर पुलिस ने भीड़ से शख्स की जान बचायी। यह घटना बुधवार दोपहर की है।

वही चोटिल शख्स का नाम अमरनाथ राय है तथा वह सैनिक कॉलोनी में ही रहता है। खबर के मुताबिक, अमरनाथ बुधवार, दोपहर को एक शख्स के घर के सामने खड़ा था। उसने एक बच्चे को देखा तथा उसे गोद में उठा लिया। तत्पश्चात, उसे ले जाने लगा। तभी वहीं उपस्थित बच्चे के पिता ने हंगामा मचाया जिससे आस पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए। अमरनाथ के गोद से पहले बच्चे को लिया तथा फिर उपस्थिति लोग उस पर टूट पड़े। चोर की खूब धुनाई करनी आरम्भ कर दी। भीड़ उस शख्स को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने लगी। खबर प्राप्त होने के पश्चात् सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची एवं भीड़ को शांत कराया।

वही पुलिस ने शख्स को अपने कब्जे में लिया एवं थाने लेकर आ गई। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि शख्स अमरनाथ नशेड़ी है। नशे की स्थिति में उसने बच्चे को उठाया था। तत्पश्चात, बच्चे के पिता ने सदर थाने में मुकदमा दर्ज नहीं किया। जिसके कारण पुलिस ने अमरनाथ को थाने से हिदायत देकर छोड़ दिया।