शिवपुरी में कोहरे की वजह से आपस में भिड़ी पांच गाड़ियां


शिवपुरी जिले में कोहरे की वजह से विजीब्लिटी काफी कम बनी हुई है। कोहरे के कारण आज सुबह सुरवाया थाना अंतर्गत फोरलेन हाईवे पर सड़क हादसा हो गया। कोहरे से सड़क पर वाहनों के दिखाई नहीं देने से पांच गाड़ियां आपस में भिड़ गईं जिसमें पत्थर से भरी ट्रेक्टर ट्राली भी थी। हादसे में कई लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति बस के नीचे दबने से मारा गया।

दरअसल आज सुबह से ही इतना घना कोहरा था कि 50 फीट तक की ही विजीब्लिटी थी और नजदीक की चीजें भी दिखाई नहीं दे रही थीं। इसी कारण  केनवाया पत्थर खदान से पत्थर लेकर करेरा जा रहे दो ट्रेक्टर-ट्राली ग्राम करई गंगोरा के पास सड़क किनारे खड़े हो गए। इन ट्रैक्टर-ट्राली में पीछे से आ रहे एक ट्रक ने टक्कर मार दी। इस घटना के कुछ देर बाद एक कंटेनर आया और उस कंटेनर के चालक ने अचानक से सड़क पर ट्रक खड़ा देखा तो कंटेनर को मोड़ा जिससे वह सड़क किनारे झाड़ियों में घुस गया। 

बस चालक ने गाड़ी डिवाइडर पर चढ़ाई
दुर्घटनाग्रस्त वाहनों के चालकों ने अन्य वाहनों को रोकने का काम शुरू कर दिया ताकि और कोई एक्सीडेंट न हो। कई वाहन रुक गए लेकिन झांसी की एक बस चालक नहीं रुका। यह देखकर गाडियों को रोक रहे व्यक्ति ने किसी तरह अपनी जान बचाई और जब बस चालक ने दुर्घटनाग्रस्त ट्रक देखा तो गाड़ी डिवाइडर पर चढ़ा दी। इससे बस पलट गई। इस सड़क हादसे में पत्थर के ट्रेक्टर-ट्राली पर बैठे रामनिवास सेन, अरविंद गुर्जर निवासीगण केनवाया सहित बस में सवार रामकिशोर निषाद निवासी बाँदा, बलवीर सिंह निवासी कोंच, अनीता, अनवर, बृजेश निवासी उत्तरप्रदेश घायल हो गए जबकि विमल दीक्षित निवासी झांसी की बस के नीचे दबने से मौत हो गई।

शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था मृतक
विमल दीक्षित उत्तर प्रदेश का रहने वाला था। वह अहमदाबाद में काम करता था और उत्तर प्रदेश में अपने किसी रिश्तेदार के यहां आयोजित होने वाले शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हो गया और उसकी जान चली गई। सुरवाया थाना प्रभारी रविंद्र चौहान ने बताया है कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।वहीं इस घटना में एक की मौत हो गई है उसका पीएम कराया जा रहा है।