MP में कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे: CM शिवराज चौहान


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सभी स्कूल 31 जनवरी 2022 तक बंद रखने का फैसला किया है। यह फैसला देशभर में  बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने यह फैसला किया  है। राज्य में कक्षा 1 से 12 के प्राइवेट स्कूल भी 15 जनवरी से 31 जनवरी 2022 तक बबंद रहेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगे बताया कि राज्य में प्री बोर्ड परीक्षाएं 20 जनवरी से शुरू होनी थीं जो अब टेक- होम परीक्षा यानी यानी छात्र घर में पेपर सॉल्व कर सकेंगे। साथ ही राज्य में सभी खेल प्रतियोगिताएं बिना दर्शकों  के आयोजित की जाएंगी।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने कहा था कि स्कूल 50 फीसदी उपस्थिति क्षमता के साथ सभी कक्षाएं चला सकते हैं लेकिन सरकार ने आने वाले दिनों में कोरोना की तीसरी लहर की समीक्षा करते हुए स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया  है।

इसके साथ ही राज्य सरकार ने कोरोना से जुड़े नए प्रतिबंधों को भी लागू किया है। सरकार ने किसी भी कार्यक्रम में सभाकक्षा की 50 फीसदी क्षमता लोगों की उपस्थित को मंजूरी दी है। यह कार्यक्रम, राजनीतिक, धार्मिक या शैक्षिक हो सकते हैं। राज्य सरकार ने बड़ी रैलियों, और भीड़ इकट्ठा करने वाले कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया है।