इन राज्यों में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, IMD ने शीतलहर और बारिश को लेकर जारी की चेतावनी


नई दिल्ली: अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि रविवार से शुरू होकर एक के बाद एक, दो पश्चिमी विक्षोभों  से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र प्रभावित होगा. आईएमडी ने कहा कि चक्रवाती हवा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों को प्रभावित कर सकती है.

आईएमडी ने की घने कोहरे की भविष्यवाणी

आईएमडी (IMD) ने घने कोहरे की भविष्यवाणी की है. अगले तीन दिनों के दौरान कुछ शहरों में घने से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में रात और सुबह के समय घने से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा. अगले चार दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में और 18 से 20 जनवरी के दौरान ओडिशा और झारखंड में घना कोहरा छाया रहेगा.

इन राज्यों में होगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कड़के की ठंड पड़ेगी, जबकि अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की संभावना है.

भारत में यहां होगी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित करेगा. 18 जनवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर सकता है. कहा गया है कि 17 जनवरी तक तटीय आंध्र प्रदेश में और अगले चार से पांच दिनों के दौरान रायलसीमा, तमिलनाडु, केरल और माहे में हल्की से मध्यम बारिश होगी.

रविवार को तटीय आंध्र प्रदेश में बिजली चमकने के साथ बारिश होगी. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने भी 19 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.