चीन में तामाम प्रयासों के बावजूद नहीं खत्म हो रहे कोरोना केस, 65 नए मामले आए सामने


 बीजिंग, चीन में कोरोना अभी भी खत्म होता नहीं दिख रहा है। प्रतिदिन चीन से कोरोना के नए मामलों की खबर सामने आ रही है। इसी बीच स्थानीय मीडिया ने रविवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग का हवाला देते हुए कहा कि चीन में 65 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने बताया कि आयोग के अनुसार, नए मामलों में से 33 तियानजिन में, 29 हेनान में, और बीजिंग, ग्वांगडोंग और शानक्सी में एक-एक हैं। आयोग ने यह भी कहा कि चीन के नौ प्रांतीय क्षेत्रों में 54 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसमें कहा गया है कि शंघाई में बाहर से आने वाले नौ नए मामले सामने आए हैं लेकिन कोरोना से कोई नई मौत नहीं हुई है।

बीजिंग ओलंपिक पर संशय के बादल

बीजिंग 2022 विंटर ओलंपिक से पहले चीन में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन भी कोरोनोवायरस संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रहा है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक से पहले चीन के व्यावसायिक उड़ान बंद करने की संभावना है।

कई शहरों में सख्त लाकडाउन

चीन के कई शहरों में सख्त लाकडाउन के बाद शीआन के दो अस्पतालों को भी बंद कर दिया गया है। बता दें कि उन दोनों अस्पतालों पर आरोप है कि उन्होंने कोविड के नियमों का पालन नहीं किया था। गौरतलब है कि चीन में शी जिनपिंग सरकार किसी तरह से भी विंटर ओलंपिक का आयोजन करने के लिए जीरो-कोविड रणनीति अपना रही है।

लाकडाउन के कारण बदतर हुए हालात

चीन के शियान शहर में कोरोना के चलते लाकडाउन से वहां के लोगों की हालात बदतर दिखाई दे रहे है। वहां लाकडाउन में की जा रही अनावश्यक सख्ती के कारण उनके पास खाने को भोजन तक नहीं बचा है। वहीं, चीनी अधिकारियों का दावा है कि लोगों को पर्याप्त भोजन दिया जा रहा है।