अगर घर में है कबूतर का घोसला तो आप है खुश किस्मत, जानिए…


आज के समय में कबूतर ऐसे जानवर है जो कभी भी और कहीं भी अपना घोसला बना लेते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कबूतर का घोसला घर में होना शुभ होता है या अशुभ और भी बहुत सी बातें। जी दरअसल शास्त्रों के अनुसार कबूतर को लेकर कई सारी मान्यताएं भी हैं जिनमे से कुछ के बारे में आज हम आपको बताएँगे। सबसे पहले तो हम आपको यह बता दें कि अगर कबूतर आपके घर में कही भी घोंसला बना ले, तो समझ लीजिये कि आपके घर में सुख समृद्धि आने वाली है, इसका मतलब ये है कि आपके जीवन में तरक्की का आगमन होने वाला है।

जी हाँ। इसी के साथ यह भी बताया जाता है कि कबूतर का घर में आना काफी शुभ भी माना जाता है, कहा जाता है की कबूतर का आना आपके घर में सुख शांति आने का संकेत देता है। जी दरअसल इसका मतलब ये है कि आपको काफी कम समय में बड़ी सफलता मिलने वाली है। वहीं कुछ लोग इसे बुरा समझते है, मगर यह एक अच्छा संकेत है।

इसी के साथ आप सभी को हम यह भी बता दे कि शास्त्रो में यह भी कहा गया है कि घर मे या उसके आसपास अगर कबूतर का घोंसला बना हुआ है तो बिना देरी करे उसे घर से दूर छोड़ आये क्योंकि इसके होने से आर्थिक तंगी के साथ घर मे अस्थिरता हो जाती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कबूतर माँ लक्ष्मी के भक्त होते है। ऐसे में घर में कबूतरों का वास होने से लक्ष्मी की वृद्धि होती है और सुख शांति में भी वृद्धि होती है।