घर में नही हो रही है धन की बरकत तो जरुर अपनाएं ये उपाय


आज के समय में कई लोग हैं जो घर में बरकत नहीं होने से परेशान है। ऐसे में कुछ टोटके हैं जिन्हे वह आजमा सकते हैं और बरकत पा सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टोटके बताने जा रहे हैं जो बरकत देने वाले हैं और घर में खुशियां और धन लाने वाले हैं। आइए जानते हैं।

पहला उपाय- इसके लिए एक कांच के पात्र में या कटोरी में थोड़ा-सा मोटा नमक लें और उस कटोरी में नमक के साथ चार-पांच लौंग भी रखें। अब इसे आप घर के किसी भी एक कोने में रख सकते हैं। जी दरअसल इस उपाय को करने से धन की आवक शुरू होगी और घर की चीज़ों में बरकत भी बनी रहेगी। ऐसा करने से आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होगी। केवल यही नहीं बल्कि कांच की कटोरी में नमक रखने से जहां एक तरफ घर में धन की कमी दूर होगी तो दूसरी तरफ पूरा घर एक अलग ही सुगंध से महक उठेगा और घर में सुख-शांति बनी रहेगी। इसी के साथ अगर बाथरूम संबंधी कोई वास्तु दोष है तो कटोरी में क्रिस्टल नमक लेकर बाथरूम में ही किसी ऐसी जगह पर रख दें जहां पर किसी के हाथ उस पर न पड़े और कुछ-कुछ दिनों में कटोरी में से नमक को बदल दें।

दूसरा उपाय- दूसरे उपाय को करने के लिए कांच का एक गिलास लेकर, उसमें पानी भरकर नमक मिलाएं और घर के नैऋत्य कोण, यानि दक्षिण-पश्चिम कोने में रख दें। इसी के साथ उस गिलास के पीछे की तरफ एक लाल रंग का बल्ब लगा दें, ताकि जब भी बल्ब जले तो कांच के गिलास पर सीधे रोशनी पड़े और उसमें जब भी पानी सूख जाये तो गिलास को साफ करके उसमें दोबारा नमक मिला पानी भर दें। जी दरअसल ऐसा करने से भी घर में धन की कमी नहीं होगी और धन तेजी से आना शुरू हो जाएगा।