बड़ी खबर: अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बढ़ा प्रतिबंध, इस दिन तक जारी रहेगी रोक


नई दिल्ली: विदेश जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर है. विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने कोरोना के नए स्ट्रेन के बढ़ते खतरे को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध की अवधि को बढ़ा दिया है. भारत सरकार ने आज इंटरनेशनल कमर्शियल उड़ानों के निलंबन को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने 31 जनवरी तक देश से आने-जाने वाली सभी इंटरनेशनल उड़ानों को स्थगित कर दिया था. 

DGCA ने जारी किए आदेश 

DGCA ने इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए हैं. DGCA के आदेश के अनुसार, फ्लाइट्स के निलंबन का असर कार्गो और डीजीसीए की मंजूरी वाली फ्लाइट्स पर नहीं पड़ेगा. दरअसल, भारत आने-जाने वाली सभी इंटरनेशनल उड़ानें कोविड-19 महामारी के चलते 23 मार्च 2020 से ही बंद हैं. लेकिन, जुलाई 2020 से करीब 28 देशों के साथ हुए एयर बबल समझौते के तहत कुछ विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित हो रही हैं. ताकि इमरजेंसी में यात्रियों को असुविधा न हो.

कोरोना की भयावह स्थिति

इसी के साथ आपको बता दें कि कोरोना के दैनिक मामलों में गिरावट के बाद बुधवार को एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजे आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों (मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक) 2 लाख 82 हजार 970 नए मामले दर्ज किए गए हैं. यह मंगलवार को आए नए केस से 44 हजार 952 ज्यादा है. कल कोरोना वायरस के 2,38,018 मामले आए थे. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटों में 1 लाख 88 हजार 157 लोग रिकवर हुए हैं, तो वहीं इस अवधि में 441 लोगों की मौत हुई है.