मसूरी के LBSNAA में कोरोना विस्फोट, 84 ट्रेनी अधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव


देश में बढ़ते कोविड मामलों के बीच मसूरी स्थित देश के सर्वोत्तम प्रशासनिक संस्थान लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (LBSNAA) में 84 ट्रेनी अधिकारी और कर्मचारी कोविड संक्रमित पाये गये हैं. जिसके बाद अकादमी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

दरअसल रविवार को अकादमी के 442 ट्रेनी अधिकारियों और कर्मचारियों का देहरादून रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ विभाग की टीम के द्वारा आरटीपीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) किया गया था. जिसकी मंगलवार देर शाम रिपोर्ट आई थी. जिसमें 84 ट्रेनी अधिकारी और कर्मचारी कोविड संक्रमित पाए गए थे. सभी संक्रमितों को अकादमी परिसर में ही आइसोलेट कर दिया गया है.

रिपोर्ट नेगेटिव आने तक आइसोलेशन में ही रहेंगे अधिकारी

मिली जानकारी के मुताबिक सभी अधिकारियों को उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आने तक आइसोलेसन में ही रखा जाएगा. गौरतलब है कि इस समय देश और उत्तराखंड में कोविड के मामले काफी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. हर दिन यहां पर कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है. तमाम कोशिशों और प्रतिबंधों के बावजूद प्रदेश भर में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

तमाम प्रतिबंधोंं के बाद भी राज्य में बढ़ रहे हैं कोविड के मामले

गौरतलब है कि राज्य में इस समय एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 20620 हो गई है. वहीं 341797 लोग ठीक होकर अपने घर गये हैं वहीं राज्य में अबतक कोविड से कुल 7450 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. कोविड केसों की वजह से राज्य सरकार ने वहां पर कई तरह के कोविड प्रतिबंध पहले से ही लगा रखे हैं.

उल्लेखनीय है कि बढ़ते कोविड केसों के बीच राज्य में 14 फरवरी को चुनाव भी होने हैं ऐसे में प्रशासन की सबसे बड़ी समस्या कोविड नियंत्रण की ही है. चुनाव आयोग ने भी इस संबंध में अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश जारी किये हुए हैं.