अगर सपने में देखा ऐसा कुछ, तो भविष्य में हो सकता हैं….


रात को थककर जब सोते हैं, तो दिनभर की बातें ही हम अक्सर सपनों में देखते हैं. ऐसे में कुछ सपने हमें याद रह जाते हैं, और कुछ सपने हम सुबह उठने तक भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार कुछ सपने शुभ और कुछ सपने देखना अशुभ माना जाता है. इतना ही नहीं, ये भी कहा जाता है कि शुभ सपनों के परिणाम शुभ और अशुभ के परिणाम अशुभ ही समाने आते हैं. कहते हैं कि अगर आपने सपना अच्छा देखा है, तो उसे मन में रखना चाहिए. लेकिन अगर सपना बुरा है तो उसे बता देना चाहिए. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में. 

रीछ का दिखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने सपने में रीछ देखा है, तो चिंता की कोई बात नहीं है. सपने में रीछ को देखना शुभ होता है. रीछ का दिखना किसी लाभ की ओर संकेत देता है या फिर आपको जल्द ही कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. इतना ही नहीं, चिंताओं के दूर होने का भी संकेत देता है. 

सपने में जुआ खेलना

अगर सपने में किसी को जुआ खेलते हुए देखा है, या फिर आप खुद ही जुआ खेल रहे हैं तो भविष्य को लेकर सतर्क हो जाएं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार जुआ खेलते देखना एक अशुभ स्वप्न है. जिसका मतबल है आर्थिक तंगी. भविष्य में आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ने वाली है. अगर सपने में आपने जुआ खेलते हुए देखा है तो ऐसे में आपको घर के बजट पर ध्यान देना चाहिए. फिजूल खर्चों पर कंट्रोल करें.  
 
शराब फेंकते हुए देखना

सपने में शराब फेंकते हुए देखना शुभ स्वप्न में शामिल है. इसका मतलब है कि जीवन में शांति आने वाली है. मन को शांति मिलेगी. ऐसे में आप भविष्य में आप सुख-चैन का अनुभव करेंगे. सपने में शराब फेंकते हुए देखना शुभ फलदायी लक्षण है. लेकिन अगर सपने में शराब पीते देखा है तो ये अशुभ फल का संकेत हैं. 

बर्फ का गिरते देखना 

सपने में बर्फ गिरते देखना भी अशुभ संकेत है. अगर आपने ऐसा सपना देखा है तो थोड़ा संभल जाएं. इस सपने का मतलब है शत्रु बढ़ने वाले हैं. दरअसल, आपसी रिश्तों में गर्माहट और गर्मजोशी से निभते हैं लेकिन बर्फ का अर्थ होता है जमना और जहां रिश्ते नहीं होते, वहां रिश्तों के बीच बर्फ जम जाती है. ऐसे में बर्फ गिरने का सपना देखना किसी नजदीकी व्यक्ति से बैर हो सकता है और या कोई रिश्ता खराब हो सकता है.