घने कोहरे के कारण रेलवे ने 20 से ज्यादा ट्रेनें की कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट


उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में घने कोहरे और ठंड का असर देखने को मिल रहा है. एक तरफ जहां बढ़ रही ठंड ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है वहीं खराब मौसम का असर रेल सेवा पर भी पड़ रहा है. देश के कई क्षेत्रों में कोहरे का आलम ये है कि हर रोज कम विजिविलिटी के कारण कई ट्रेनें घंटों की देरी से पहुंच रही है. 

वहीं आज शहर के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बारिश और दिल्ली में छाए कोहरे के कारण 13 ट्रेनें देरी से चल रही थीं और 22 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. समाचार एजेंसी एएनआई ने सीपीआरओ, उत्तर रेलवे के हवाले से बताया कि आज घने के कारण “हावड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, गोरखपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, मुंबई-नई दिल्ली एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस सहित लगभग 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.”

देर से चलने वाले इन ट्रेनों की लिस्ट में भाहलपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस, अम्बेडकरनगर-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, मुंबई-नई दिल्ली दादर एक्सप्रेस, विशाखापट्टनम- निजामुद्दीन एक्सप्रेस का नाम भी शामिल है. 

राजधानी में हो सकती है बारिश

बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले सात दिन से यहां लगातार शीतलहर ने लोगों को परेशान कर रखा है. लगातार सातवें दिन भी दिल्ली को पूरी तरह से शीतलहर के प्रभाव से राहत नहीं मिल सकी. इस बीच मौसम विभाग के अनुसार आज यहां बारिश हो सकती है जिसके कारण धूप नहीं निकलेगी और ठंड का प्रभाव बढ़ जाएगा. बारिश के साथ ठंडी हवाएं भी चलेंगी. आईएमडी की माने तो आने वाले 23 तारीख तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है. बारिश के साथ ही इन राज्यों का न्यूनतम पारा भी 2-4 डिग्री तक बढ़ सकता है.